menu-icon
India Daily
share--v1

'वे मुझे लाइव टीवी पर फिक्सर कह रहे थे...' श्रीसंत ने बताई गंभीर से लड़ाई की वजह

भारत के दो वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी गौतम गंभीर और एस श्रीसंत आपस में भीड़ गए. दोनों के बीच मैदान में कहासुनी हुई. लीजेंड्स लीग क्रिकेट के एक मुकाबले में तेज गेंदबाज श्रीसंत और गंभीर के बीच तनातनी हो गई.

auth-image
Gyanendra Sharma
sreesanth,gautam gambhir

नई दिल्ली: भारत के दो वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी गौतम गंभीर और एस श्रीसंत आपस में भीड़ गए. दोनों के बीच मैदान में कहासुनी हुई. लीजेंड्स लीग क्रिकेट के एक मुकाबले में तेज गेंदबाज श्रीसंत और गंभीर के बीच तनातनी हो गई. दोनों की लड़ाई के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. अब ये लड़ाई चरम पर पहुंच गया है. पूर्व तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि बुधवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट एलिमिनेटर में उनके भड़कने के दौरान उनके पूर्व साथी ने  उन्हें 'फिक्सर' कहा था. 

श्रीसंत और गंभीर के बीच तीखी नोकझोंक हुई

इंडिया कैपिटल्स की पारी के छठे ओवर के बाद श्रीसंत और गंभीर के बीच तीखी नोकझोंक हुई, जिसमें अंपायर के हस्तक्षेप की जरूरत पड़ी. मैच के बाद, श्रीसंत ने एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन किया और कहा कि गंभीर ने उन्हें ऐसी बातें कही जो ठीक नहीं थी.   बाद में श्रीसंत ने एक और वीडियो जारी किया और कहा कि गौती मैच के दौरान उन्हें फ‍िक्सर-फ‍िक्सर कह रहे थे. क्रिकेट के मैच के दौरान गौतम गंभीर और श्रीसंत काफी देर तक घूरते रहे . 

गंभीर सीनियर्स प्लेयर्स की भी रिस्पेक्ट नहीं करते

एस श्रीसंत ने कहा कि गौतम गंभीर सीनियर्स प्लेयर्स की भी रिस्पेक्ट नहीं करते. वह वीरेंद्र सहवाग समेत कई सीनियर्स खिलाड़ियों को सम्मान नहीं देते. वो बार-बार उकसा रहे थे. जो वे बोल रहे थे अभद्र था, जिसे उन्हें नहीं कहना चाहिए था. वहीं श्रीसंत ने इसके बाद एक और वीडियो शेयर किया और कहा कि गंभीर ने बार बार चलते LIVE मैच में 'फ‍िक्सर-फ‍िक्सर' कहा. 

 

2013 में फिक्सिंग में फंसे थे श्रीसंत

बता दें कि श्रीसंत को 2013 आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में आजीवन बैन लगा दिया गया था. बाद में उनके बैन को सात साल कर दिया गया था. श्रीसंत उन तीन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें 2013 में भारतीय क्रिकेट को हिलाकर रख देने वाले कुख्यात आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में दोषी पाया गया था. 

सितंबर में बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन दो साल बाद, श्रीसंत को उसी मामले में बरी कर दिया गया था. हालांकि, अक्टूबर 2017 में, केरल उच्च न्यायालय ने आजीवन प्रतिबंध को बहाल कर दिया. मार्च 2019 में, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई के आजीवन प्रतिबंध को उलट दिया और बोर्ड को किसी भी संभावित नई मंजूरी की अवधि की समीक्षा करने का निर्देश दिया. 

मेरी कोई गलती नहीं-श्रीसंत

श्रीसंत ने कहा कि मेरा परिवार बहुत कुछ झेल चुका है. यहां मेरी कोई गलती नहीं है. मैं बस सीधे स्थिति स्पष्ट करना चाहता था. मिस्टर गौती ने क्या किया है, देर-सबेर आप सभी को पता चल जाएगा. उन्होंने जो शब्द इस्तेमाल किए और जो बातें उन्होंने क्रिकेट पर कहीं फ़ील्ड, लाइव, स्वीकार्य नहीं है. मेरा परिवार, मेरा राज्य, हर कोई बहुत कुछ झेल चुका है. मैंने वह लड़ाई आपके सभी समर्थन से लड़ी. अब लोग बिना किसी कारण के मुझे नीचा दिखाना चाहते हैं. उन्होंने ऐसी बातें कही जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थीं.