menu-icon
India Daily
share--v1

'वो चमत्कारी बच्चा है'...Team India के इस मजबूत 'हथियार' के फैन हुए वसीम अकरम

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की खूब तारीफ की है, जिस तरह से पंत ने गंभीर सड़क हादसे के बाद मैदान पर वापसी की उसे देखकर वसीम अकरम हैरान हैं. इसे उन्होंने एक चमत्कार करार दिया है. साथ ही पंत की दृढ़ता और मानसिक मजबूती की खूब तारीफ की. वे चाहते हैं कि पंत की ये कहानी आने वाली कई पीढ़ियों के लिए सुनाई जाए.

auth-image
India Daily Live
Wasim Akram
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बढ़िया लय में दिखे हैं. सड़क हादसे के बाद आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत ने वर्ल्ड कप में कमाल का खेल दिखाया है, ग्रुप स्टेज में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को दिल जीता. अब इस खिलाड़ी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने बड़ा बयान दिया है. वे पंत के दमदार कमबैक से बेहद खुश हैं.

वसीम अकरम ने ये भी खुलासा किया  है कि सड़क दुर्घटना के बाद पंत की हालत को लेकर पाकिस्तान में भी सामूहिक चिंता रही. अब उनकी रिकवरी देखकर राहत है. अकरम ने अपने बयान में कहा 'पंत का प्रदर्शन देख रहे हैं. चमत्कार जो इस लड़के ने किया है, दिखाया है कि वह सुपर ह्यूमन है. जिस त्रासदी से वह वापस आया है, जिस तरह से उसका एक्सीडेंट हुआ, मैंने क्लिप्स देखे थे, हम सब पाकिस्तान में चिंतित थे.

वो तो चमत्कारी बच्चा है

वसीम अकरम ने बताया कि वो ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद बेहद चिंतित थे. उन्होंने कहा 'मैं चिंतित था, वास्तव में मैंने ट्वीट भी किया था उनके बारे में. अब वह वापस आए और उन्होंने इस साल आईपीएल में 40 की औसत से रन बनाए - 446 रन, 155 की स्ट्राइक रेट, वो तो चमत्कार बच्चा है.'

पंत की कहानी कहानी पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाई जानी चाहिए

सड़क हादसे के बाद ऋषभ पंत की दृढ़ता और मानसिक मजबूती को देखते हुए अकरम ने उनकी कहानी को दुनिया भर के युवाओं के लिए एक शक्तिशाली उदाहरण माना. अकरम ने कहा  'खास तौर पर उस भयानक दुर्घटना में उसने जो कुछ भी झेला है, उसके बाद वापसी करनी चाही. यह लड़का मानसिक रूप से कितना मजबूत होगा, मेरी राय में यह कहानी पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाई जानी चाहिए. दुनिया के युवाओं को प्रेरित करने के लिए - कि वापसी हो सकती है, जैसा पंत ने किया.

ऋषभ पंत एक स्वाभाविक कप्तान हैं

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को एक स्वाभाविक लीडर बताया था. इस बात पर सहमति जताते हुए वसीम अकरम ने कहा 'मैं गांगुली की इस बात से सहमत हूं कि पंत एक स्वाभाविक कप्तान हैं, सहज कप्तान वह जो मौके पर निर्णय लेता है. टी20 प्रारूप में वह बहुत जरूरी है. आप टी-20 फॉर्मेट में ऐसा नहीं कर सकते कि यार एक रात पहले- दो ओवर ये करेगा, दो ओवर ये करेगा, दो ओवर ये करेगा, ना. आप पहले से बल्लेबाजी क्रम की योजना नहीं बना सकते, आप मैच की स्थिति देखकर बदलाव करते हो, मुझे लगता है कि यहीं पंत अच्छे हैं.'

टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत का प्रदर्शन

अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखी है. वो ग्रुप स्टेज के बाद टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं, उन्होंने तीन पारियों में 48 की औसत से 96 रन बनाए हैं.