menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में इस खतरनाक टीम से भिड़ेगी Team India! पहले दे चुकी है तगड़ा जख्म

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के 4 में से तीन मैच जीतकर सुपर 8 में पहुंची थी, जहां ग्रुप 1 में रहते हुए उसने पहले 2 मैच जीत लिए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अगर आज ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया फिर सेमीफाइनल में उसका सामना इंग्लैंड से होगा. जानिए क्या है समीकरण.

auth-image
India Daily Live
India semi final Match
Courtesy: Twittert

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 का रोमांच चरम पर है. सभी की नजर आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच पर टिकी हैं, जो रात 8 बजे से सेंट लूसिया  में खेला जाना है. इस मैच का नतीजा तय कर देगा कि भारत सेमीफाइनल जाएगी या नहीं. अगर जाएगी तो सेमीफाइनल में उसका सामना किससे होगा? ये बड़ा सवाल है. हम आपके लिए इसी सवाल का जवाब लेकर आए हैं.  



किससे भिड़ेगी टीम इंडिया?

दरअसल, साउथ अफ्रीका सुपर-8 के ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है. सबसे पहले इंग्लैंड सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया था. अब टीम इंडिया ग्रुप 1 से पहले स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री करेगी. इस कंडीशन में टीम इंडिया का सामना ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम यानी इंग्लैंड से होगा. यह मुकाबला गुयाना में खेला जाना है. हालांकि, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी.

2022 का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया

अगर समीकरण सब सही रहे और भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हुआ तो टीम इंडिया के पास 2022 के टी20 विश्व कप का बदला लेने का मौका होगा. उस सीजन इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से बुरी तरह से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था. अब रोहित सेना उस हार का बदलना लेना चाहेगी.

T20 World Cup 2024 में सेमीफाइनल और फाइनल कब होंगे?

1. पहला सेमीफाइनल- टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 27 जून सुपर 6 बजे से त्रिनिदाद में होना है.

2. दूसरा सेमीफाइनल- यह मुकाबला 27 जून रात 8 बजे से वेस्टइंडीज के गुयाना में खेला जाएगा.

फाइनल- इस सीजन का खिताबी मुकाबला 29 जून को होना है, जो बारबाडोस में रात 8 बजे से खेला जाएगा.