menu-icon
India Daily
share--v1

T20 WC 2024: हो गया फैसला, रोहित के साथ ये दिग्गज करेगा ओपनिंग! रियान पराग को भी गुड न्यूज

T20 WC 2024: 5 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप होना है. जिसमें रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma and Virat Kohli

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया को लेकर बड़ी खबर है. बीसीसीआई की मीटिंग में टीम चयन को लेकर मंथन हुआ, जिसमें तय किया गया है कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं. आईपीएल 2024 के बाद टीम का ऐलान किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 26 मई को होने वाले आईपीएल फाइनल के बाद 31 मई को भारतीय टीम का स्क्वाड जारी होगी. इसे लेकर बोर्ड के अधिकारी और चयनकर्ता लगातार चर्चा कर रहे हैं.

पिछले हफ्ते बीसीसीआई की बैठक में बोर्ड के पदाधिकारी, कोच राहुल द्रविड़,  मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर और रोहित शर्मा शामिल हुए थे, जिसमें विराट कोहली को बतौर ओपनर खिलाड़ी को लेकर चर्चा हुई है. वे आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए ओपनिंग कर रहे हैं 7 मैचों में 361 रन बना चुके हैं. वे सीजन के टॉप रन स्कोरर भी हैं.



जायसवाल का पत्ता कटेगा! रियान को गुड न्यूज

अगर विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हैं तो यशस्वी जायसवाल का चयन मुश्किल होगा. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आईपीएल में बढ़िया फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल बैकअप ओपनर के तौर पर टीम के साथ जा सकते हैं. बैठक में रियान पराग के नाम पर भी चर्चा हुई और उन पर चयनकर्ताओं की नजर है. आईपीएल 2024 में रियान 7 मैचों में 318 रन बना चुके हैं. उनके बल्ले से 22 चौके और 20 छक्के भी निकले हैं.



पांड्या की मुश्किल बढ़ी

हार्दिक पांड्या को अगर टीम में जगह बनानी है तो उन्हें बचे हुए आईपीएल के मैचों में गेंदबाजी में कमाल दिखाना होगा. वे आईपीएल के 4 मैचों में 3 विकेट ही ले पाए हैं. 2 मैचों में गेंदबाजी नहीं की थी. अगर पांड्या उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे तो उनकी जगह शिवम दुबे को विश्व कप टीम में एंट्री मिलना लगभग तय माना जा रहा है.

टीम इंडिया का ऐलान कब होगा?

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द होना है. 31 मई या फिर जून को स्थिति साफ हो सकती है. अप्रैल के आखिर में चयनकर्ताओं की एक बड़ी बैठक होगी, जिसमें 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन होगा. बताया जा रहा है कि टीम इंडिया के साथ 5 अतिरिक्त खिलाड़ी जाएंगे, जो खिलाड़ियों के चोटिल होने की स्थिति में विकल्प बनेंगे, क्योंकि अमेरिका और वेस्टइंडीज में तुरंत वैकल्पिक खिलाड़ी भेजना आसान काम नहीं है.