menu-icon
India Daily
share--v1

रन 0, विकेट 0, कैच 0...Team India का सुपर फ्लॉप खिलाड़ी, जो बन गया रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द! 

T20 World Cup 2024: रवींद्र जडेजा...ये खिलाड़ी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द बन गया है. पहले तीन मैचों में जड्डू ने गेंद, बल्ले और फील्डिंग में कोई खास योगदान नहीं दिया. उनके नाम तीनों क्षेत्र में जीरो, जीरो, जीरो प्रदर्शन ही दर्ज है. अब माना जा रहा है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही उनकी प्लेइंग 11 से छुट्टी भी हो सकती है. 

auth-image
Bhoopendra Rai
Rohit Sharma
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने अब तक तीन मैच खेले और तीनों में कमाल दिखाया है. लगातार तीन मैच जीतकर टीम इंडिया भले ही सुपर 8 में एंट्री कर गई, लेकिन टीम का एक स्टार खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा है, जो अब रोहित शर्मा के लिए एक तरह से सिरदर्द है, ये कोई और नहीं बल्कि स्टार रवींद्र जडेजा हैं, जिनका टी20 में दबदबा है. अमेरिका के नासाउ काउंटी मैदान पर टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के तीनों मैच खेले, जहां जडेजा का प्रदर्शन जीरो रहा. रोहित शर्मा की टेंशन इसलिए बढ़ी हुई है,  क्योंकि सुपर 8 में मजबूत टीमों से भिड़ंत होना है, जहां हर एक खिलाड़ी के योगदान की जरूरत होगी. 

टी20 विश्व कप में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन

  1. पहला मैच- आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 1 ओवर डाला, जिसमें 7 रन दिए. कोई विकेट नहीं मिला.
  2. दूसरा मैच- पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग में 0 पर आउट हुए, फिर 2 ओवरों में  10 रन दिए
  3. तीसरा मैच- बैटिंग नहीं आई, एक भी ओवर नहीं मिला. तीनों मैच में एक भी कैच नहीं पकड़ा.

जडेजा को क्यों मिली थी टीम में जगह? 

रवींद्र जडेजा टी20 के लिए परफेक्ट ऑलराउंडर हैं, जो गेंद, बल्ला और फील्डिंग में बढ़िया योगदान देते हैं. वे स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करते हैं. जल्दी-जल्दी ओवर निकालते हैं. कम रन खर्च करते हैं. उनके खिलाफ रन बनाना किसी भी बैटर के लिए मुश्किल होता है. जरूरत पड़ने पर जडेजा टॉप ऑर्डर और लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. प्रेशर को अच्छे से हेंडल करते हैं. इन्हीं खूबियों के चलते उन्हें विश्वकप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी.

रवींद्र जडेजा का टी20 करियर

टीम इंडिया के लिए 69 टी20 मैच खेल चुके इस दिग्ग जने 480 रन बनाने के साथ ही 53 विकेट निकाले हैं. जडेजा उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो गेंदबाजी, बैटिंग और फील्डिंग में हमेशा ही कमाल करते हैं, लेकिन इस सीजन वो तीनों क्षेत्रों में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं.