menu-icon
India Daily
share--v1

'संन्यास को मजाक बना रखा है, उन्हें कोई'...सुनील गावस्कर ने PAK खिलाड़ियों की खोल दी पोलपट्टी

Sunil Gavaskar targets Pakistani players: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर क्रिकेट के दिग्गज लगातार अपनी राय दे रहे हैं. बाबर सेना ग्रुप स्टेज से बाहर हो चुकी है, ऐसे में चर्चा है कि बाबर आजम को कप्तानी से हटाया जा सकता है. इस बीच टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर ने एक बड़ा बयान दिया. बाबर को लेकर उन्होंने साफ कह दिया कि कुछ भी हो सकता है.

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024
Courtesy: Twitter

Sunil Gavaskar targets Pakistani players: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो चुकी है. उसे पहले 4 में से 2 मैचों में हार मिली है. एक मैच बारिश के चलते धुल गया. अभी पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलना है, लेकिन उसका सुपर 8 में जाने का सपना टूट गया, क्योंकि ग्रुप ए  से भारत के बाद अमेरिका टीम क्वालीफाई कर चुकी है. बाबर आजम की कप्तानी में बाहर हुई इस टीम की खूब आलोचना हो रही है. पाकिस्तान टीम में इस बार वो मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ऐसे 2 खिलाड़ी थे, जो संन्यास तोड़कर वापस टीम में लौटे थे, लेकिन वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे. इन खिलाड़ियों पर अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने निशाना साधा है.

सुनील गावस्कर का मानना है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी अपने फैसलों को लेकर गंभीर नहीं होते. उन्होंने संन्यास को मजाक बनाकर रखा है.  गावस्कर ने  कहा "जब आप वहां (पाकिस्तान) में रिटायरमेंट के बारे में बात करते हैं, तो वह रिटायरमेंट मूल रूप से उनके करियर में एक विराम होता है, वे हमेशा वापस आते हैं.

गावस्कर ने खोली पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पोलपट्टी

गावस्कर ने खिलाड़ियों की पोलपट्टी खोलते हुए कहा कि जब पाकिस्तानी खिलाड़ियों को संन्यास से वापस आना होता है तो वो लोगों का बहाना देते हैं और कहते हैं कि 'पाकिस्तान की जनता मुझे प्यार करती है और वे चाहते हैं कि मैं वापस आऊं', इसलिए इस तरह की बातें होती हैं. सुनील गावस्कर ने साफ कर दिया कि वो कभी भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के रिटायरमेंट को गंभीरता से नहीं लेते, क्योंकि हम जानते हैं कि यह सिर्फ एक ब्रेक होता है, रिटायरमेंट नहीं.'

बाबर की कप्तानी पर क्या बोले सुनील गावस्कर?

टी20 विश्व कप में हार के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं और कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उनसे कप्तानी छीन सकता है. सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के क्रिकेट ढांचे में अस्थिरता पर निराशा व्यक्त की. यह पूछे जाने पर कि क्या बाबर की कप्तानी सकती है? सुनील गावस्कर ने कहा 'आप कभी नहीं बता सकते कि क्या होने वाला है.  मेरा मतलब है, वह छह महीने पहले वनडे विश्व कप में कप्तान थे और फिर उन्हें हटा दिया गया, शाहीन शाह अफरीदी लगभग दो या तीन महीने के लिए आए, उनका न्यूजीलैंड दौरा अच्छा नहीं रहा और फिर बाबर आजम वापस आ गए इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट में आप कभी नहीं बता सकते.'