menu-icon
India Daily
share--v1

जो IPL में 'फुस' रहा, वो नीली जर्सी पहनते ही 'फौलाद' बन जाएगा, भज्जी को किस पर है इतना भरोसा?

T20 World Cup 2024: हरभजन सिंह ने भरोसा जताया है कि हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप 2024 में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. भले ही उनका आईपीएल खराब गया हो, लेकिन यह खिलाड़ी नीली जर्सी में कमाल करेगा. 

auth-image
India Daily Live
Harbhajan Singh
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया अमेरिका पहुंच चुकी है. उसे अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या उपकप्तान बनाए गए हैं. आईपीएल 2024 के दौरान उनके और रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरें जोरों पर थीं. अब दोनों देश के लिए खिताब जीतने की कोशिश में जुट गए हैं. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने टीम मैनेजमेंट से हार्दिक और रोहित को ‘एकजुट’ करने का आग्रह किया है.

हरभजन सिंह ने अपने ताजा बयान में कहा विश्व कप जीतना आईपीएल ट्रॉफी जीतने से भी बड़ी उपलब्धि है, इसलिए मैं प्रबंधन से सभी को एक साथ लाने और उनकी एकजुटता सुनिश्चित करने का आग्रह करूंगा, ताकि वे एक टीम के तौर पर खेल सकें. भज्जी ने बताया कि मेरा मानना है कि एक साथ आना और एक साथ जीतना प्रबंधन की जिम्मेदारी है, अगर वे हारते भी हैं तो उन्हें एक साथ हारना चाहिए.'

कैसे अलग बन जाएंगे हार्दिक?

हरभजन सिंह ने 29 मई को पीटीआई से बातचीत के दौरान हार्दिक पांड्या को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि 'जब वह नीली जर्सी पहनेगा, तो वह एक अलग हार्दिक पांड्या होगा, क्योंकि हम जानते हैं कि वह रन बना सकता है और विकेट ले सकता है.

उसने बहुत कुछ सहा है- हरभजन सिंह

हार्दिक पांड्या आईपीएल में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी. लिहाजा उन्हें खूब आलोचनाएं झेलनी पड़ीं. इसे लेकर भज्जी ने कहा कि 'मैं चाहता हूं कि हार्दिक अच्छा प्रदर्शन करे, क्योंकि उसने बहुत कुछ सहा है और मैं उसे भारत के लिए एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट खेलने के लिए शुभकामनाएं देता हूं.'

हार्दिक का फॉर्म का चिंता भविष्य

हरभजन सिंह ने ये भी कहा कि अगर हार्दिक पांड्या टी20 विश्व कप 2024 में बढ़िया प्रदर्शन कर गए तो भारत के पास उनके साथ आगे बढ़ने का एक शानदार मौका होगा. हालांकि भज्जी ने हार्दिक के फॉर्म पर चिंता भी जाहिर की है. उन्होंने कहा पांड्या का फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय है, उसके इर्द-गिर्द बहुत सी अन्य चीजें चल रही थीं. गुजरात से मुंबई जाना एक बड़ा चेंज था, हार्दिक की वापसी पर बतौर कप्तान टीम ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी.