menu-icon
India Daily
share--v1

T20 world Cup 2024: इन 2 खिलाड़ियों ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, नहीं चले तो विश्व कप जीतना मुश्किल!

T20 world Cup 2024: मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह का टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया में चयन होना लगभग पक्का है, लेकिन आईपीएल 2024 में इन दोनों ही गेंदबाजों का खराब फॉर्म टेंशन बढ़ाने वाला है. 

auth-image
Bhoopendra Rai

T20 world Cup 2024: कहते हैं कि क्रिकेट को कोई भी बड़ा टूर्नामेंट किसी एक खिलाड़ी के भरोसा नहीं जीता जा सकता है, टीम एफर्ट के दम पर  ही आप खिताब जीतते हैं. क्रिकेट फैन से लेकर क्रिकेट के पंडित तक इस बात पर सहमति जताते हैं. हम इसलिए इस बात का जिक्र कर रहे हैं, क्योंकि आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होगा, जिसमें टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. अगर मान लीजिए अगर यह प्लेयर नहीं चले तो विश्व कप जीतना मुश्किल होगा.

दरअसल, टी20 विश्व कप के लिए भले ही टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन भारत का पेस अटैक लगभग तय हो गया है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह पेस अटैक में सबसे बड़े दावेदार हैं. बुमराह का फॉर्म जहां टीम इंडिया के लिए खुशी का बात है तो वहीं बाकी बचे दोनों गेंदबाज चयनकर्ताओं की टेंशन बढ़ा रहे हैं.  बुमराह ने जहां 8 मैचों में इस सीजन सबसे ज्यादा शिकार किए हैं तो वहीं सिराज और अर्शदीप लय में नहीं दिखे. 

मोहम्मद सिराज ने क्यों बढ़ाई टेंशन?

आईपीएल 2024 में मोहम्मद सिराज फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. इस सीजन के 7 मैचों में इस स्टार बॉलर ने सिर्फ 5 विकेट निकाले हैं. वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 15 गेंदबाजों की लिस्ट में तक शामिल नहीं हैं. उनका गेंदाबाजी औसत भी 53.80 है, जो काफी निराश कर रहा है. इस सीजन उन्होंने 10.35 के अकॉनमी से रन खर्च किए हैं. 

अर्शदीप सिंह ने क्यों बढ़ाई चयनकर्ताओं की टेंशन?

अर्शदीप सिंह भी उस फॉर्म में नहीं दिखे जिसके लिए वो पहचाने जाते हैं और विश्व कप में जिसकी टीम इंडिया को सबसे ज्यादा जरूरत है. इस सीजन के 8 मैचों में उन्होंने 10 शिकार किए हैं. गेंदबाजी औसत 25.70 का है. जबकि इकॉनमी भी 9.40 यानी दस के करीब है. अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में तीसरे सबसे बड़े दावेदार हैं, लेकिन उनका इस सीजन फॉर्म में नहीं होना चयनकर्ताओं के लिए टेंशन दे रहा है. 

कब से शुरू होना है टी20 विश्व कप 2024

टी20 विश्व कप 1 जून से शुरू होना है. इस बार यह टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने जा रहा है. अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है, माना जा रहा है कि 1 मई से पहले-पहले भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है. रोहित शर्मा कप्तानी करते दिखेंगे.