share--v1

वापसी का सपना देख रहे अजिंक्य रहाणे के साथ 'खेल' हो गया, ऐसे कैसे पाएंगे 100 टेस्ट मैच?

Ranji Trophy 2023-24: हाल ही में, रहाणे ने कहा कि वह भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं. लेकिन, उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं.

auth-image
Antriksh Singh

हाइलाइट्स

  • अजिंक्य रहाणे चाहते हैं कि वह 100 टेस्ट खेलें
  • वह अभी तक 85 टेस्ट खेल चुके हैं

Ranji Trophy 2023-24: भारतीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे चाहते हैं कि वह 100 टेस्ट खेलें. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में मुंबई की कप्तानी की और आंध्रा को हराया. मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने का सपना देखते हैं. उन्होंने अभी तक 85 टेस्ट खेले हैं.

रहाणे का बल्ला रणजी में फेल

हालांकि, रहाणे के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. रणजी ट्रॉफी में केरल के खिलाफ वह गोल्डन डक का शिकार हो गए. इससे पहले आंध्रा के खिलाफ मैच में भी पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे.

ऐसा नहीं कि रहाणे एकदम खराब हो चुके हैं. WTC फाइनल में रहाणे ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 89 और 46 रन बनाए थे. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर वह खराब फॉर्म में रहे और सिर्फ 11 रन ही बना सके. फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें मौका नहीं मिला. 

100 टेस्ट खेलना दूर की कौड़ी

पिछले साल उनका आईपीएल हालांकि बढ़िया गया था. लेकिन तब के बाद से स्थिति बदली है. अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. 35 साल के रहाणे ने भारत के लिए 85 टेस्ट खेले हैं. जिसमें उनके नाम 5077 रन हैं. 

जाहिर है इस स्थिति में 100 टेस्ट खेलना उनके लिए बहुत दूर की कौड़ी है. 15 मैच और खेलने के लिए अभी उनको कम से कम दो साल तक निरंतर होकर प्रदर्शन करना होगा. ये इस फॉर्म और उम्र को देखते हुए आसान काम नहीं. 

रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 में टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया था. ये उनके करियर का पीक पॉइंट कहा जा सकता है.

Also Read