menu-icon
India Daily
share--v1

सचिन तेंदुलकर ने 50 साल की उम्र में झटका विकेट, बल्ले से भी किया कमाल, देखें  VIDEO

Sachin Tendulkar: एक शानदार प्रदर्शन में, सचिन तेंदुलकर ने "वन वर्ल्ड वर्सेज वन फैमिली" नामक टी20 मैच में अपने प्रशंसकों को यादगार पल दिए. उन्होंने एक विकेट लिया और सिर्फ 16 गेंदों में 27 रन बनाए

auth-image
Antriksh Singh
Sachin Tendulkar

हाइलाइट्स

  • मोहम्मद कैफ, मुथैया मुरलीधरन, मखाया एंटिनी, चामिंडा वास जैसे दिग्गज
  • सचिन ने बल्लेबाजी का आगाज किया

Sachin Tendulkar:  एक खास प्रदर्शनी मैच में क्रिकेट के गॉड सचिन तेंदुलकर ने पुराने दिन याद दिला दिए! "वन वर्ल्ड वन फैमिली" नाम के इस मैच में सचिन ने गेंदबाजी करके एक विकेट लिया और बल्लेबाज़ी में महज 16 गेंदों में 27 रन बना डाले!

दिग्गजों का मेला

उनकी कप्तानी वाली "वन वर्ल्ड" टीम का सामना युवराज सिंह की "वन फैमिली" से था, जिसमें मोहम्मद कैफ, मुथैया मुरलीधरन, मखाया एनटिनी, चामिंडा वास जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए युवराज की टीम ने डैरेन मैडी के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में 180 रन बनाए. बॉलिंग में हरभजन सिंह, मोंटी पनेसर और आरपी सिंह ने विकेट लिए, और खुद सचिन ने भी मैडी को पचास के पार जाने के तुरंत बाद आउट कर दिया.

बैटिंग में भी जलवा दिखाया

181 रनों का पीछा करते हुए सचिन ने भी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया. उन्होंने ओपनिंग करते हुए नमन ओझा के साथ साझेदारी की और 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए.

उन्होंने श्रीलंकाई स्पिन जादूगर मुथैया मुरलीधरन का भी सामना किया और उनका शिकार बन गए. सचिन ने मुरलीधरन पर आक्रामक शॉट खेला लेकिन गेंद लॉन्ग-ऑन पर खड़े मोहम्मद कैफ के हाथों में चली गई.

आखिर में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज अल्विरो पीटरसन की धुआंधार पारी (50 गेंदों में 74 रन) की मदद से सचिन की टीम ने 1 गेंद शेष रहते 4 विकेट से जीत हासिल कर ली.

सचिन की टीम मैच जीती

आखिरी 12 गेंदों पर 17 रन की ज़रूरत थी, और इरफान पठान धैर्य और समझदारी दिखाते हुए टीम को जीत की ओर ले गए. आखिरी 6 गेंदों पर 7 रन की जरूरत थी, और उन्होंने एक जबरदस्त सीधा शॉट लगाकर छक्का मारकर मैच अपने नाम कर लिया.

तो कुल मिलाकर ये एक यादगार मैच था जिसमें क्रिकेट प्रेमियों ने पुराने जमाने की याद ताज़ा कर ली और साथ ही नए जमाने के खिलाड़ियों का भी जलवा देखा.