menu-icon
India Daily
share--v1

AUS vs WI 1st Test: पहले टेस्ट में 10 विकेट से जीती ऑस्ट्रेलिया, ये 2 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट एडिलेड में हुआ, जिसमें कंगारू टीम ने आसानी से 10 विकेट से जीत दर्ज की.

auth-image
Bhoopendra Rai
AUS vs WI

हाइलाइट्स

  • ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो ट्रेविस हेड रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच मिला.
  • ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के एडिलेड में हुआ यह मैच तीन दिन के अंदर खत्म हो गया.

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को कंगारू टीम ने 10 विकेट से अपने नाम किया है. एडिलेड में खेला गया यह टेस्ट ढाई दिनों में खत्म हो गया. मुकाबले के तीसरे दिन पहले ही सेशन में ऑस्ट्रेलिया टीम ने विंडीज की दूसरी पारी 120 रन पर समेट दी और जीत दर्ज की. पहली पारी में 95 रनों की लीड के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 26 रन का टारगेट मिला था, जिसे ऑस्ट्रलिया ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. 

ऑस्ट्रेलिया की जीत के 2 हीरो

ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो ट्रेविस हेड रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच मिला. हेड ने पहली पारी में 5वें नंबर पर खेलते हुए 134 गेंदों में 119 रन बनाए थे. उनके बल्ले से 12 चौके और तीन छक्के भी निकले थे. उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने कमाल किया. उन्होंने पहली पारी में 4 जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट लिए.

  1. ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने कुल 9 विकेट लिए.
  2. मिचेल स्टार्क और नाथन लायन को 2-2 विकेट मिले.
  3. कैमरन ग्रीन ने 1 विकेट निकाला. 

मैच का लेखा जोखा

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 120 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 283 रन बनाए और 95 रनों की लीड ली. 
 इसलिए कंगारू टीम को दूसरी पारी में 26 रन का टारगेट मिला, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू करने वाले शमर जोसेफ ने 5 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है.