share--v1

IPL 2024: जेल से निकलकर सपना गिल ने फिर बढ़ाई Prithvi Shaw की मुश्किल, कोर्ट ने दिया ये आदेश

IPL 2024, Prithvi Shaw vs Sapna Gill molestation case: पृथ्वी शॉ आईपीएल 2024 में 2 मैच खेले हैं. इस बीच सपना गिल ने एक बार फिर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. छेड़छाड़ की शिकायत वाले मामले में कोर्ट ने पुलिस को जांच रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024, Prithvi Shaw vs Sapna Gill molestation case: आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा पृथ्वी शॉ का मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले साल सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर सपना गिल के साथ हुआ विवाद एक बार फिर चर्चा में हैं. सपना गिल की छेड़छाड़ की शिकायत पर मुंबई की एक कोर्ट ने पुलिस को जांच रिपोर्ट सबमिट करने का आदेश दिया है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसी तायडे़ ने पुलिस से कहा कि 19 जून तक जांच रिपोर्ट पेश की जाए. इसके साथ ही कोर्ट ने पृथ्वी शॉ और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज नहीं करने के लिये पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली गिल की दलील खारिज की है. 

जमानत पर हैं सपना गिल

पिछले साल सपना गिल ने आरोप लगाया था कि क्रिकेटर पृथ्वी शॉ ने अंधेरी के एक पब में उनके साथ छेड़खानी की थी. फरवरी 2023 में सपना गिल को अन्य लोगों के साथ शॉ पर हमले के आरोप में अरेस्ट भी किया गया था. सेल्फी को लेकर दोनों के बीच बहस हुई थी. गिल फिलहाल जमानत पर चल रही हैं. 

जमान के बाद शिकायत कराने धेरी हवाई अड्डा थाने पहुंचीं सपना गिल

जमानत के बाद जब सपना गिल पृथ्वी शॉ और उनके दोस्त आशीय यादव के अलावा एक अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने अंधेरी हवाई अड्डा थाने पहुंचीं तो पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. जिसेक बाद सपना ने मजिस्ट्रेट अदालत की शरण ली. इस मामले में पुलिस कोर्ट को पहले ही बता चुकी है कि सपना द्वारा लगाए गए आरोप निराधार और झूठे हैं.

पुलिस ने क्या कहा था?

पुलिस ने अपने बयान में कहा था पब के सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि सपना गिल और उसका दोस्त शोबित नशे में डांस कर रहे थे. इस दौरान शोबित शॉ की रिकार्डिंग करने लगे. लेकिन क्रिकेटर ने वीडियो लेने से रोक दिया. फुटेज को देखकर ऐसा नहीं लगता कि शॉ ने गिल के साथ किसी भी तरह की छेड़खानी की है. पुलिस ने ये भी कहा था पब में मौजूद गवाहों के बयान दर्ज किए, जिसमें बताया गया कि गिल के साथ किसी ने छेड़छाड़ नहीं की थी.

CCTV में क्या दिखा था?

पुलिस ने ये भी बताया था कि जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) टावर के CCTV फुटेज चेक गिए तो देखा गया कि सपना गिल और उसके दोस्त हाथ में बेसबॉल का बैट लेकर शट की कार का पीछा कर रहे थे. इन्होंने केटर की कार का शीशा भी तोड़ दिया था. 

गिल ने इन धाराओं के तहत पृथ्वी शॉ पर केस दर्ज करने की मांग की

 गिल ने शॉ के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (छेड़छाड़), 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) और 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियार या किसी चीज से चोट पहुंचाना) के तहत FIR दर्ज करने की मांग की है. इसके साथ ही शॉ के दोस्त आशीष यादव पर बैट से हमला करने का आरोप है.

Also Read