share--v1

IPL 2024: गंभीर के रणबांकुरों ने दिल्ली को दी करारी मात, 106 रनों से हराया

KKR vs DC: कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में कोलकाता की आंधी देखने को मिली जिसमें पंत की आतिशी पारी के बावजूद दिल्ली की टीम को 106 रन से हार का सामना करना पड़ा.

auth-image
India Daily Live

KKR vs DC: कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल लीग के 16वें मुकाबले में दिल्ली को करारी हार का सामना करना पड़ा है. कोलकाता के बल्लेबाजों की आंधी में दिल्ली की टीम ऐसी उड़ी की दोबारा लौट ही नहीं पाई. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. सॉल्ट (18) और सुनील नरेन के बीच पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई. सॉल्ट के आउट होने के बाद दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे नरेन ने तो धमाका मचा दिया. नरेन ने 39 गेंद पर 7 छक्के और इतने ही चौके लगाते हुए 85 रनों की पारी खेली.

रघुवंशी और नरेन में मचाई तबाही

अंगकृष रघुवंशी ने भी आज कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने 27 गेंद में 5 चौका और 3 छक्का लगाते हुए 54 रनों की आतिशी पारी खेली. जबकि आंद्रे रसेल ने 19 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 41 रन बनाए. वहीं रिंकू सिंह ने महज 8 गेंद में ही 26 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इन बल्लेबाजों की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता की टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 272 रन बनाई.

होम ग्राउंड पर दिल्ली को मिली हार

अपने होम ग्राउंड पर खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के 4 ऊपरी बल्लेबाज 33 रन पर ही पवेलियन लौट गए. डेविड वॉर्नर 18, पृथ्वी शॉ 10 रन बनाकर आउट हुए. जबकि मिचेल मार्श और अभिषेक पोरेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए. हालांकि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की एक बार फिर आक्रामक पारी देखने को मिली. पंत ने 25 गेंद में 55 रनों की पारी खेली. वहीं ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 32 गेंद पर 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

वरूण-वैभव ने झटके 3-3 विकेट 

इस मैच में जहां कोलकाता की पहले धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली वहीं गेंदबाजी भी कमाल रही. वैभव अरोरा और वरूण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. वहीं मिचेल स्टार्क 2 जबकि सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट चटकाए. कोलकाता के इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर KKR ने दिल्ली को उसी के घर में ही 106 रनों से करारी मात दी.

Also Read