menu-icon
India Daily
share--v1

BCCI ने बदला IPL में जर्सी बनाने का नियम, जानें क्यों लगाया इन 3 रंगों पर बैन

IPL 2024: पंजाब किंग्स की आगामी आईपीएल सीजन के दौरान टीम की सह मालकिन प्रीति जिंटा ने आईपीएल में तीन रंगों के बैन के बारे में बताया.

auth-image
India Daily Live
Preity Zinta Punjab Kings

IPL 2024: आगामी आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च से ही रही है. इससे पहले ही आईपीएल की टीम पंजाब किंग्स ने बीते 16 मार्च को जर्सी लॉन्च की.

जर्सी लॉन्च के दौरान पंजाब के कप्तान शिखर धवन, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और विकेटकीपर जितेश शर्मा मौजूद रहे. इसके साथ ही टीम की सह मालकिन प्रीति जिंटा भी रहीं. उन्होंने इस दौरान कुछ विचार साझा किए, जो इस समय चर्चा के केंद्र बने हुए हैं. 

इस वजह से बीसीसीआई ने तीन रंगों को किया बैन

नई जर्सी को लॉन्च करने के बाद पंजाब की सह मालकिन और अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने बताया कि पंजाब की टीम ने साल 2009 से साल 2013 तक लाल और ग्रे रंग के मिश्रण की जर्सी तैयार की थी. लेकिन बीसीसीआई के द्वारा सफेद, ग्रे और सिल्वर कलर को बैन कर दिया गया, क्योंकि ये रंग गेंद की कलर से काफी हद तक समान थी. जिसके वजह से गेंद खेलने वाले खिलाड़ी को काफी परेशानी हो रही थी. इन्हीं कारणों की वजह से फिर टीम की जर्सी को पुरी तरह से लाल कर दिया गया था. 

पिछले सीजन में पंजाब नहीं कर पाई थी क्वालीफाई

वहीं आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो पंजाब का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ 23 मार्च को मोहाली में होना है. इस पूरे टूर्नामेंट में पंजाब की कप्तानी शिखन धवन के कंधों पर है. पिछले सीजन में बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के बाद भी ट्रॉफी पर कब्जा करना तो दूर प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी, हालांकि आईपीएल के सीजन 17 में पंजाब की टीम पूरी तैयारी से उतर रही है.