menu-icon
India Daily
share--v1

MI ने SRH के साथ कर दिया 'खेला', अब प्लेऑफ के लिए इन 4 टीमों के बीच रोचक हुई जंग

IPL 2024: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की चार टीमें कौन सी होंगी? ये सवाल अभी भी बना हुआ है. 2 टीमें लगभग तय हो गई हैं, जबकि बचे हुए 2 स्थान के लिए 4 टीमों के बीच रोचक जंग है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 में अब तक 55 मैच पूरे हो गए हैं. इतने मैचों के बाद भी प्लेऑफ में किसी भी टीम की एंट्री नहीं हुई है. हालांकि राजस्थान रॉयल्स और केकेआर एक जीत के साथ ही क्वालीफाई कर जाएंगी. 6 मई को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज और प्वाइंट टेबल के पूरे समीकरण बदल दिए. अब SRH के लिए टॉप 4 में जगह बनाना थोड़ा मुश्किल हो गया है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स ने थोड़ी राहत की सांस ली होगी.

दरअसल, टॉप 4 में केकेआर और आरआर की जगह लगभग पक्की है. बाकी 2 स्लॉट के लिए 4 टीमों यानी चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स रेस में हैं. CSK, SRH, LSG के पास 12-12 अंक हैं. जबकि दिल्ली 10 अंकों के साथ अभी भी प्लेऑफ में जिंदा है. इन सभी टीमों के अभी अपने बचे हुए 3-3 मैच खेलना है. अगर कोई भी टीम एक मैच हारी तो उसका सफर लगभग खत्म हो जाएगा, जबकि जो टीम पूरे मैच जीत जाएगी वो प्लेऑफ में एंट्री करेगी.

CSK, LSG, DC के फैंस काफी खुश होंगे

अगर मुंबई की टीम ने हैरादबाद को नहीं हराया होता तो दिल्ली, लखनऊ और चेन्नई की मुश्किलें बढ़ने वाली थी, क्योंकि चौथे नंबर पर मौजूद हैदराबाद के पास 12 अंक थे, जो जीत के साथ बढ़कर 14 हो जाते. ऐसे में वो प्वाइंट टेबल में भी तीसरे नंबर पर पहुंच जाती, हालांकि सूर्या के तूफानी शतक के दम पर मुंबई ने उसे एकतरफा अंदाज में हरा दिया. ऐसे में CSK, LSG, DC के फैंस काफी खुश होंगे.

इन टीमों का सफर लगभग खत्म

इस सीजन आरसीबी, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस का सफर लगभग खत्म हो गया है. यह आखिर की 5 टीमें हैं, जिन्होंने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है. सभी टीमों के पास 8 अंक हैं. अगर बचे हुए सभी मैच यह टीमें जीत भी जाती हैं तो उनके पास 14 अंक ही हो पाएंगे, जबकि क्वालीफाई के लिए 16 पॉइंट की जरूरत होती है.