share--v1

IPL 2024: PBKS vs LSG: गब्बर की बेहतरीन पारी गई बेकार, लखनऊ के नवाब बने घर में विजेता 

PBKS vs LSG: पहले बल्लेबाजी में लखनऊ के बल्लेबाजों ने पंजाब की खूब धुनाई कि और फिर गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाकर लीग में पहली जीत दर्ज की.

auth-image
India Daily Live

PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जायट्ंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में लखनऊ को 21 रनों से जीत मिली. पंजाब के कप्तान शिखर धवन की 70 रनों की भी बेकार गई. जबकि मयंक यादव और मोसिन खान की बेहतरीन गेंदबाजी ने पंजाब की ओर जाते मैंच को अपनी ओर खीच लिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने पंजाब को 200 रन का लक्ष्य दिया. लखनऊ की ओर से डी कॉक ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि निकोलस पूरन ने 42 और कुणाल पांड्या ने 43 रन ताबड़तोड़ पारी खेली. जबकि कप्तान केएल राहुल ने 15, देवदत्त पडिक्कल 9 और मार्कस स्टोइनिस ने टीम के लिए 19 रन का योगदान दिया. 

शिखर की बेहतरीन पारी गई बेकार

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत बहुत शानदार रही है. पहले विकेट के लिए टीम ने 102 रनों की साझेदारी की. 11. 4 ओवर पर जॉनी बेयरस्टो 42 रन के स्कोर पर आउट हुए. उसके बाद टीम एक फिर लय में आ ही रही थी कि प्रभसिमरन सिंह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  उसके बाद तो पंजाब गिरती चलती गई. कप्तान शिखर धवन 50 गेंद में 70 रनों की पारी खेली. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए. जबकि लियाम लिविंगस्टोन ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली. 

लखनऊ के गेंदबाजों ने दिलाई जीत

लखनऊ की गेंदबाजी शानदार रही. शुरुआत में दबाव में रहने के बावजूद लखनऊ ने जब कमबैक किया तो फिर अटैक जारी रहा. मयंक यादव ने पहले बेयरस्टो को पवेलियन भेजा साथ ही प्रभसिमरन और जितेश शर्मा को भी आउट किया. जबकि मोनिस खान ने एक ही ओवर में कप्तान शिखर धवन और सैम कुर्रन को विकेट झटका. सैम कुर्रन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे.  

Also Read