menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'वो टॉयलेट भी नहीं जा पाता था', ऋषभ पंत के बुरे दौर को याद कर भावुक हुए शिखर धवन

IPL 2024: ऋषभ पंत की वापसी को लेकर उनके सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन ने बड़ा खुलासा किया है. धवन ने कहा कि उसने फिर से वापसी के लिए काफी कड़ी मेहनत की है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024

IPL 2024: ऋषभ पंत वापसी के लिए तैयार हैं. रोड़ एक्सीडेंट के बाद घायल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल 2024 में खेलते दिखेंगे. बीसीसीआई ने उन्हें खेलने के लिए क्लीयरेंस दे दी है. आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होगा. पंत का 31 दिसंबर 2022 को भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था. उनकी जान बाल-बाल बची थी. पैर टूटे, सर फूटा, लेकिन उन्होंने वापसी की अपने पैरों पर फिर से खड़े हुए. पंत के मैदान में लौटने से शिखर धवन काफी खुश हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान धवन को यकीन है कि पंत मुश्किल दौर से निकलने के बाद धमाल मचाने में सफल होंगे.

धवन ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा कि ऋषभ को इतना दर्द होता था कि वह कुछ महीनों तक कुछ नहीं कर पाता था. यहां तक की शौचालय जाने के लिए भी उसे मदद की जरूरत पड़ती थी. उन बुरे दिनों से लेकर अब तक उसने काफी धैर्य, सकारात्मकता और सहनशीलता दिखाई, और यह बड़ी बात है. मैं ऋषभ पंत को फिर से एक्शन में देखकर बहुत खुश हूं. मैं काफी उत्साहित हूं.

देश के लिए कमाल करेगा पंत

शिखर धवन ने कहा कि पंत ने उस मुश्किल वक्त से लेकर अब तक काफी धैर्य, सकारात्मकता और सहनशीलता दिखाई है. यह बहुत बड़ी बात है. इससे निश्चित रूप से उसे बहुत ताकत मिली है और मुझे यकीन है कि वह अपने और देश के लिए कमाल करने जा रहा. धवन ने कहा कि वह एक वर्ष बाद इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को वापसी करते देखने को लेकर उत्साहित हैं. 

पंजाब के लिए पंगा लेंगे गब्बर

पंत आगामी आईपीएल सत्र में दिल्की कैपिटल्स की कप्तान करेंगे. शिखर पंत के साथ दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे थे और 2021 में धवन को दिल्ली ने रिलीज कर दिया था. जिसके बाद वह पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे. पंजाब इस बार अपने घरेलू मैच मुल्लांपुर के महाराजा यादविन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम खेलेगी.