menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: घर में दहाड़े GT के शेर, आखिरी ओवर के रोमांच में मुंबई इंडियंस को किया ढेर

IPL 2024, GT vs MI: आईपीएल 2024 के पहले ही मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 6 रन से हार मिली है. इस मुकाबले का नतीजा आखिरी ओवर में निकला.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024, GT vs MI

IPL 2024, GT vs MI: आईपीएल 2024 के 5वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस जीतते-जीतते हार गई. आखिरी ओवर में 19 रनों की दरकार थी, लेकिन एमआई के बल्लेबाज सिर्फ 12 रन ही बना पाए. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जीटी ने 169 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में एमआई ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रनों तक ही पहुंच सकी और मैच हार गई. इस सीजन दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला था. 

पहले बैटिंग करते हुए गुजरात ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 169 रन बनाए थे. टीम के लिए साईं सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने 39 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से यह पारी खेली थी. उनके अलावा कप्तान शुभमन गिल ने 22 बॉल पर 31 रनों का योगदान दिया था. आखिर में राहुल तेवतिया ने 15 बॉल पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए थे. 

एमआई की टीम 170 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो उसे पहले ही ओवर में ईशान किशन के रूप में बड़ा झटका लगा. किशन खाता भी नहीं खोल पाए. हालांकि इसके बाद नमन ढीर ने 10 गेंदों में 20 रन बनाए. फिर रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने बढ़िया साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. एक वक्त लग रहा था कि मुंबई आसानी से मैच जीत लेगी, लेकिन 103 रनों पर रोहित शर्मा का विकेट गिरा. उन्होंने 29 गेंदों में 43 रन बनाए.

डेवाल्ड का विकेट लेकर जीटी ने मैच में बनाई मजबूत पकड़

रोहित शर्मा के बाद सेट ब्रेविस भी 38 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हो गए. यहीं से जीटी ने वापसी की. फिर टिम डेविड और तिलक वर्मा का विकेट गिरा. 19वें ओवर में स्पेंसर जॉनसन ने 2 विकेट निकाले दिए. आखिर ओवर में 19 रनों की दरकार थी. पहली दो गेंद पर 10 रन बन भी गए थे, लेकिन हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद सिर्फ 2 रन बनाए और मुंबई 6 रनों से यह मैच हार गई.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस- शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, रविश्रीनिवासन साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, नमन धीर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा, ल्यूक वुड