share--v1

IPL 2024: सामने आई CSK की 4 बड़ी अपडेट; धोनी, टीम, ट्रेनिंग पर क्या है फ्रेंचाइजी की प्लानिंग?

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस, ट्रेनिंग, प्लानिंग आदि पर सीएसके की ओर से बड़ी अपडेट सामने आई है.

auth-image
Antriksh Singh

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाएं घुटने की इस साल की शुरुआत में सफल सर्जरी हुई थी. वे आईपीएल एक अगले सीजन में खेलने जा रहे हैं. उनके अगले 10 दिनों में नेट्स पर आने की संभावना है.

1. धोनी अच्छा कर रहे हैं

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया कि धोनी अब अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने अपना रिहैब शुरू कर दिया है. वह जिम में काम कर रहे हैं.

2. कब करेंगे धोनी प्रैक्टिस शुरू?

इतना ही धोनी अगले 10 दिनों में नेट्स पर भी काम करना शुरू कर देंगे.

3. कब होगा सीएसके कैम्प शुरू?

विश्वनाथन ने कहा कि सीएसके टीम मार्च के पहले सप्ताह से अपना प्रीसीजन कैंप आयोजित करेगी. आईपीएल सीजन 22 मार्च तक शुरू होने की संभावना है, इसलिए सीएसके मार्च के पहले सप्ताह तक चेन्नई में पहला शिविर आयोजित करने की योजना बना रही है.

अगले साल का आईपीएल लोकसभा चुनावों के साथ ही होगा. जब विश्वनाथन से पूछा गया कि क्या विभाजित कार्यक्रम की कोई योजना है, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

4. भविष्य की टीम बन रही है

नीलामी में, सीएसके ने अपने अधिकांश स्लॉट को कवर किया और छह नए खिलाड़ियों की भर्ती की, जिसमें विश्व कप के हीरो डेरिल मिशेल इस सूची में शीर्ष पर रहे. विश्वनाथन को लगा कि उनकी बोली सफल रही.

सीएसके ने एक अनकैप्ड खिलाड़ी - यूपी के समीर रिजवी - के लिए 8.4 करोड़ रुपये खर्च किए. विश्वनाथन ने कहा कि सीएसके भविष्य के लिए एक युवा टीम बनाने की कोशिश कर रही है.

विश्वनाथन ने कहा कि रिजवी कई फ्रेंचाइजियों के निशाने पर थे और उन्हें पाकर सीएसके थोड़ा भाग्यशाली था. सीएसके अंबाती रायडू का रिप्लेसमेंट लाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उस तरह के अनुभव वाले पर्याप्त खिलाड़ी नहीं थे कि वे उनमें से किसी के लिए बोली लगा सकें. इसलिए, उन्होंने एक ऐसे युवा खिलाड़ी को चुनना बेहतर समझा जिसमें भविष्य के लिए बेहतर करने की झलक दिखे.

Also Read