menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs SA: 2 स्पिनर या 4 चार पेसर? सेंचुरियन की तेज पिच के लिए सुनील गावस्कर ने चुनी भारत की प्लेइंग 11

IND vs SA Test Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन टेस्ट मैच से पहले, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने तेज और उछाल भरी पिच के लिए अपनी आदर्श प्लेइंग इलेवन बताई है.

auth-image
Antriksh Singh
India vs South Africa Playing 11

IND vs SA Test Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी आदर्श प्लेइंग इलेवन बताई है. उन्हें लगता है कि सेंचुरियन के तेज गेंदबाजों वाले पिच पर 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर लेना अच्छा रहेगा.

पहली बार सीरीज जीत की कोशिश

उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस मुश्किल दौरे में पहली बार सीरीज जीत की कोशिश करेगी. उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को चुना है, उसके बाद तीसरे नंबर पर शुभमन गिल, चौथे पर विराट कोहली, पांचवें पर केएल राहुल और छठे पर श्रेयस अय्यर को रखा है, हालांकि राहुल और अय्यर का क्रम बदल सकता है. 

दो स्पिनर चुने

उसके बाद रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को स्पिनर के रूप में चुना है, और आखिर में तीन तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को चुना है.

चयनकर्ताओं के लिए परेशानी

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में चयन को लेकर परेशानी भी है. टीम के अहम खिलाड़ी विराट कोहली पारिवारिक कारणों से भारत लौट आए हैं, जिससे 26 दिसंबर को होने वाले पहले टेस्ट में उनके खेलने पर संदेह है. बीसीसीआई इस मामले पर चुप है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि उनके टेस्ट खेलने की पूरी उम्मीद है.

टीम में कई बदलाव करने पड़े

इसके अलावा, मोहम्मद शमी के टखने में चोट लगने के कारण उनका बाहर हो जाना और रुतुराज गायकवाड़ के उंगली में चोट लगने के कारण उनके बाहर होने से टीम को एक और झटका लगा है. पहले दीपक चाहर भी पारिवारिक कारणों से वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे, जिससे टीम में कई बदलाव करने पड़े हैं.

गावस्कर की प्लेइंग 11-

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज