share--v1

India vs Australia 4th T20I:  रायपुर में कौन बनेगा राजा? जानिए पिच और मौसम का मिजाज, कैसी होगी संभावित प्लेंइंग 11

India vs Australia 4th T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रायपुर में चौथे टी20 मैच में पिच, मौसम और संभावित प्लेइंग 11 की डिटेल्स यहां पर जान सकते हैं.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया का रोमांचक मुकाबला
  • बड़े स्कोर की जंग, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टी20 मैच में कितने रन काफी होंगे? यह सवाल भारत रायपुर में होने वाले चौथे टी20 मैच में फिर से पैदा होगा। ये मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, रायपुर में होने जा रहा है. विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में बड़े स्कोर पर्याप्त नहीं रहे हैं. यह सपाट पिचों और बड़े स्कोर की श्रृंखला रही है. 

IND vs AUS 4th T20I

डेथ बॉलिंग के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा का फॉर्म फोकस में होगा. फिलहाल वे काफी खराब आंकड़े दर्ज करा चुके हैं. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के लिए, यह मैच सीरीज बराबरी का एक मौका है. सीन एबॉट, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ और एडम जाम्पा सभी एक विजयी विश्व कप अभियान के बाद घर लौट आए हैं, ट्रैविस हेड एकमात्र अपवाद हैं। बेन ड्वार्हुइस, क्रिस ग्रीन, बेन मैकडेरमॉट और जोश फिलिप ने उनकी जगह ली है.

कैसी रहेगा पिच और मौसम का मिजाज क्या है-

रायपुर में केवल एक अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की गई है, जो इस साल की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक ओडीआई था। तब घास की पिच के कारण कुछ टेनिस-बॉल बाउंस और साइड मूवमेंट देखने के लिए मिला था, जिसमें भारत के तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया था.  

टी20 मैचों के मामले में, यहां अंतिम मैच 2018 में रेलवे और राजस्थान के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच था. इस मैदान की बाउंड्री बड़ी हैं. यहां शाम में ओस पड़ने पर स्पिनरों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. वहीं, मौसम साफ रहेगा. 27 डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच किसी बारिश की संभावना नहीं है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पर एक नजर-

श्रेयस अय्यर अंतिम दो टी20ई मैचों के लिए टीम में शामिल हैं और सीधे प्लेइंग 11 में शामिल होने की उम्मीद है. मुकेश कुमार व्यक्तिगत कारणों से तीसरे टी20ई मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब वह टीम में वापस आ गए हैं और उन्हें स्थान वापस मिलने की संभावना है। वह संभवतः प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेंगे। तीसरे टी20ई मैच खेलने वाले आवेश खान को अपना स्थान बरकरार रखना होगा। दीपक चाहर को टीम में शामिल कर लिया गया है और वह भी एक विकल्प हैं।

भारत की संभावित 11: यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया की संभावित 11: ट्रैविस हेड, मैट शॉर्ट, आरोन हार्डी, बेन मैकडर्मोट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), टिम डेविड, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वार्हुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा

Also Read

First Published : 01 December 2023, 12:16 AM IST