menu-icon
India Daily
share--v1

'बिना तैयारी के वर्ल्ड कप खेलने पहुंच गई टीम इंडिया?', आखिर क्यों मच गया है हड़कंप?

T20 World Cup: पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों पर सवाल खड़ा किया है. उनका कहना है कि टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद भी टीम का बैटिंग लाइन-अप क्या होगा यह तय नहीं है?

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup
Courtesy: Social Media

T20 World Cup: अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमी पर खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हरा दिया. भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप की असल शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला लीग मैच खेलकर करेगी. हालांकि इस दौरान यह अफवाह उड़नी शुरु हो गई है कि भारतीय टीम बगैर किसी तैयारी के वर्ल्ड कप खेलने पहुंच गई है. 

रोहित और विराट की ओर इशारा 

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम के संयोजन को लेकर सवाल खड़े किए हैं.अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय टीम जो इस वर्ल्ड कप जीत की प्रमुख दावेदार है वह अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन नहीं कर सकी है. उनका इशारा भारत के दो प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओर था.

इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में भी खुलकर बात की. उनका कहना था कि चुने गए सभी प्लेयर्स को वर्ल्ड कप के लिए उनकी भूमिका के बारे में पहले ही बताया जाना चाहिए था, यह तब नहीं होना चाहिए जब टूर्नामेंट की शुरुआत पहले ही हो चुकी हो. 

बगैर तैयारी के पहुंच गई? 

आकाश का कहना है कि क्या इंडियन टीम एक और वर्ल्ड कप में बगैर तैयारी के पहुंच गई है? क्या हमने अपनी बैटिंग लाइन-अप के बारे में पता लगा लिया है? हमारे ओपनर कौन होंगे? क्या यह सब हमें वर्ल्ड कप में ही पता चलेगा. हालांकि यह बात सही है कि भारतीय टीम के पास ओपनिंग में लेफ्ट-राइट बैटिंग का का अच्छा कॉम्बिनेशन है, लेकिन मुझे लगता है टीम दो राइट हैंड बैटर यानी रोहित और विराट के साथ ओपनिंग करने उतरेगी. विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे.उसके बाद सूर्या को मौका मिलेगा.सूर्या के बाद कंडीशन को ध्यान में रखते हुए शिवम दुबे या हार्दिक पांड्या को भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीम संयोजन के बारे में अब तक पता चल जाना चाहिए था.