menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: शोएब बशीर को मिला भारत का वीजा, जानिए कब तक जुड़ेंगे इंग्लैंड की टीम से

India vs England Shoaib Bashir Visa: इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को आखिरकार काफी नाटकीय घटनाक्रम के बाद भारत का वीजा मिल गया है. इंग्लैंड की टीम 24 फरवरी से पहला टेस्ट खेलेगी. जानिए बशीर टीम के साथ कब तक जुड़ पाएंगे.

auth-image
Antriksh Singh
Shoaib Bashir

हाइलाइट्स

  • शोएब बशीर को मिला वीजा
  • पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

India vs England Test: इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया है और वह इस हफ्ते टीम से जुड़ने के लिए भारत आ रहे हैं. इससे पहले बशीर को वीजा नहीं मिलने से काफी विवाद हो गया था.

बशीर लंदन से भारत आकर टीम के साथ जुड़ेंगे. अब उन्हें दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है.

स्थिति सुलझ गई है!

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि, "हमें खुशी है कि अब स्थिति सुलझ गई है."

बता दें कि पहले टेस्ट से पहले बशीर को वीजा नहीं मिलने से काफी बवाल मचा था. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इसे निराशाजनक बताया था.

20 साल के पाकिस्तानी मूल के बशीर को वीजा में देरी के कारण टीम के अबू धाबी ट्रेनिंग बेस से वापस घर लौटना पड़ा था.

इंग्लैंड खेमे में छाई निराशा

स्टोक्स ने कहा, "जब मुझे पहली बार यह खबर मिली तो मैंने कहा था कि हमें तब तक नहीं उड़ना चाहिए जब तक बशीर को वीजा नहीं मिल जाता. लेकिन यह सिर्फ मेरा गुस्सा था. मुझे पता है कि यह इससे कहीं ज्यादा बड़ा मुद्दा है."

उन्होंने आगे कहा, "मुझे बहुत बुरा लगा कि बशीर को इस सब से गुजरना पड़ा."

रोहित शर्मा ने क्या कहा

रोहित शर्मा ने भी इस खिलाड़ी के बारे में कहा, "मुझे उसकी हालत समझ आती है. वो इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ पहली बार भारत आ रहा है. ये किसी के लिए भी आसान नहीं होता. अगर हमारे किसी खिलाड़ी के साथ इंग्लैंड में ऐसा होता और उसका वीज़ा रुक जाता (तो वैसा ही लगता). 

"दुर्भाग्य से, मैं वीजा ऑफिस में नहीं बैठता, इसलिए इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता. लेकिन उम्मीद है कि वो जल्द ही यहां आ सकेगा, हमारे देश का लुत्फ उठा सकेगा और कुछ अच्छा क्रिकेट भी खेल सकेगा."