menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में ये खिलाड़ी करेगा वापसी, बुमराह खेलेंगे या नहीं?

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के अगले 3 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज हो सकता है. जानिए बुमराह खेलेंगे या नहीं...

auth-image
India Daily Live
IND vs ENG 3rd Test

IND vs ENG:  भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से शुरू होना है. इसके लिए 24 घंटों के भीतर टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. पहले खबरें आ रही थीं कि जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है, लेकिन अब माना जा रहा है कि वो तीसरा टेस्ट खेलेंगे, बुमराह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के बीच फिर से चर्चा हुई है. 

क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पहले बुमराह की जगह सिराज को तीसरे टेस्ट में शामिल करने की खबर थी, लेकिन अब इस मुद्दे पर चयन समिति ने विचार-विमर्श किया है, जिसमें तय हुआ कि बुमराह राजकोट टेस्ट में खेलते दिखेंगे, क्योंकि वह इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 15 शिकार कर चुके हैं. उनके चलते स्पिनर्स पर कम दबाव रहता है. बुमराह खेलेंगे या नहीं इसका खुलासा टीम के ऐलान के बाद ही होगा. 

टेस्ट सीरीज का हाल

5 टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. अभी 3 टेस्ट बाकी हैं. बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था, अब बाकी बचे मुकाबलों के लिए स्क्वाड जारी किया जाना है. इसके लिए बैठक भी होना है, जिसमें जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को मैनेज करने को प्राथमिकता दी जाएगी.

विराट-जडेजा नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट

टीम इंडिया के स्टार बैटर विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज में पहले 2 मैच नहीं खेले थे. अब वो अगले 2 मैचों से भी बाहर हो गए हैं. ESPN क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है. कोहली के अलावा रवींद्र जडेजा के खेलने पर संशय है, हालांकि केएल राहुल वापसी कर सकते हैं. यह दोनों ही प्लयेर पहले टेस्ट के आखिरी दिन चोटिल हो गए थे. इसी वजह से विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए.