share--v1

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड को बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इस सीरीज से अब जैक लीच पूरी तरह बाहर हो गए हैं.

auth-image
Bhoopendra Rai
फॉलो करें:

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से ठीक तीन दिन बाद टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. यह मुकाबला गुजरात के राजकोट में होना है. इससे पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. वो पहले ही मुकाबले के दौरान घुटने में चोट लगा बैठे थे, जिसके बाद दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए और अब स्वदेश लौट रहे हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है. 

इंग्लैंड के पास बचे ये स्पिनर

घुटने की चोट से जूझ रहे जैक लीच इलाज के लिए वापस इंग्लैंड लौट रहे हैं. जैक लीच की जगह शोएब मुशीर को प्लेइंग 11 में जगह मिली थी. लीच के बाहर होने के बाद इंग्लैंड के पास टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद ही बचे हैं. अभी तक लीच के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है. 

लीच ने सीरीज में लिए 2 विकेट

जैक लीच ने सीरीज में सिर्फ पहला टेस्ट खेला, जिसमें उन्होंने 2 शिकार किए थे. उसे मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराया था. टीम इंडिया के खिलाफ जैक लीच ने अपने पूरे करियर में  6 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 21 विकेट लिए हैं. उनका बाहर होना इंग्लिश टीम के लिए एक बड़ा झटका है. लीच लगातार दूसरी सीरीज में इंजर्ड हुए है,  इससे पहले जुलाई 2023 में भी वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐशेज सीरीज नहीं खेल पाए थे. 

टेस्ट सीरीज का लेखा जोखा

अगर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की बात करें तो यह फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. पहला टेस्ट हैदराबाद में हुआ था, जिसमें इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी. दूसरा टेस्ट विशाखापट्‌टनम में हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने 106 रनों से जीत दर्ज की. अब तीसरा मैच 15 फरवरी से तीसरा टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें रांची पहुंचेंगी जहां चौथा टेस्ट 23 फरवरी को होगा, फिर आखिरी टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला में होगा.

Also Read

First Published : 12 February 2024, 09:52 AM IST