menu-icon
India Daily
share--v1

ICC Test Rankings: रोहित की सेना से छिन गया नंबर-1 का ताज, टॉप पर आई कंगारू टीम

ICC Test Rankings: केप टाउन में भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भी रोहित की सेना को अपनी बादशाहत गंवानी पड़ी है. अभी नंबर दो पर मौजूद कंगारुओं की टीम भारत को पीछे करते हुए नंबर पर आ गई है.

auth-image
Suraj Tiwari
ICC Test Rankings

हाइलाइट्स

  • केप टाउन में सिराज-बुमराह ने तोड़ दी थी अफ्रीकी बल्लेबाजों की कमर
  • इंग्लैंड तीसरे और साउथ अफ्रीका चौथे पर मौजूद

ICC Test Rankings: केप टाउन में भारत को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भी रोहित की सेना को अपनी बादशाहत गंवानी पड़ी है. अभी नंबर दो पर मौजूद कंगारुओं की टीम भारत को पीछे करते हुए नंबर पर आ गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2 टेस्ट जीत चुकी है.

केप टाउन में सिराज-बुमराह ने तोड़ दी थी अफ्रीकी बल्लेबाजों की कमर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को भले ही केप टाउन में ऐतिहासिक जीत मिली हो. लेकिन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया नंबर-1 टीम मिली है. केप टाउन में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था. इस मैच में जहां मोहम्मद सिराज ने 7 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 8 विकेट झटके. हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को अपना पहला टेस्ट मैच पारी के साथ 32 रनों से गवांना पड़ा था.

इंग्लैंड तीसरे और साउथ अफ्रीका चौथे पर मौजूद

आईसीसी (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में अभी भारत 117 रेटिंग और 3746 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग और 3534 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है. जिसकी 115 रेटिंग और 4941 प्वाइंट्स हैं. जबकि चौथे पर साउथ अफ्रीका की टीम है जिसकी 106 रेटिंग और 2536 प्वाइंट्स हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम है जिसकी रेटिंग 95 है और 2471 प्वाइंट्स हैं.