share--v1

डेविड वॉर्नर के बचाव में आए ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल जॉनसन को दिया करारा जवाब

Mitchell Johnson vs David Warner:ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के बीच चल रहे विवाद पर अपनी राय दी है.

auth-image
Antriksh Singh

हाइलाइट्स

  • मैक्सवेल ने कहा ‘वो हमारे चैंपियन हैं’
  • जॉनसन की आलोचना को नकारा

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के बीच चल रहे विवाद पर अपनी राय रखी है। वॉर्नर की अंतिम टेस्ट सीरीज़ से पहले जॉनसन की आलोचना चर्चा का विषय बन गई है। भारत में रिकॉर्ड छठा विश्व कप खिता जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भी मौजूदा चैम्पियन है.

वॉर्नर की टेस्ट विदाई की मांग पर हमला

ऑस्ट्रेलिया को वन डे इंटरनेशनल (ODI) विश्व कप जीतने के बाद अपने पहले विदेशी असाइनमेंट में पाकिस्तान की मेजबानी करनी है। पूर्व क्रिकेटर जॉनसन ने पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में वॉर्नर की टेस्ट विदाई की मांग पर हमला किया था। वॉर्नर को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। 

जॉनसन ने इस बात पर सवाल उठाया कि वॉर्नर अपने लिए टेस्ट में विदाई का अनुरोध कैसे कर सकते हैं जबकि उनकी फॉर्म खराब है और उनके करियर में कुख्यात बॉल-टेंपरिंग स्कैंडल कांड का भी दाग है.

मैक्सवेल ने टीम का 'चैंपियन' बताया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की तीखी आलोचना के बाद वॉर्नर का बचाव करने के लिए कूदते हुए, ऑलराउंडर मैक्सवेल ने अपने साथी खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियाई टीम का 'चैंपियन' बताया। ऑस्ट्रेलियाई रेडियो स्टेशन SEN के साथ बातचीत में, मैक्सवेल ने वॉर्नर को चुनने के चयनकर्ताओं के फैसले से सहमति जताई.

'कुछ सुर्खियों में अपना नाम नहीं डालूंगा'

"मैं इस बारे में कुछ सुर्खियों में अपना नाम नहीं डालूंगा। लेकिन डेवी (डेविड) लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के चैंपियन रहे हैं और चयनकर्ता इस बात पर काफी स्पष्ट थे कि उन्होंने इसके बारे में क्या सोचा (उन्हें चुनना)। मैं डेवी को उस पहले टेस्ट में देखने के लिए उत्सुक हूं और इस गर्मी में उनके बहुत सारे रन आएंगे."

वॉर्नर का बचाव करने वाले मैक्सवेल अकेले नहीं

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने भी वॉर्नर के बचाव में सामने आने का फैसला किया। ख्वाजा ने कहा कि वॉर्नर और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हीरो हैं। उन्होंने अपनी सजा भुगत ली है.  क्रिकेट से एक साल का समय बहुत लंबा होता है.

Also Read

First Published : 05 December 2023, 10:44 PM IST