share--v1

Asian Games 2023: नेपाल ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, रोहित बने कप्तान, संदीप लामिछाने को भी मौका

Asian Games 2023: चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2023 के लिए नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. देखिए

auth-image
Vineet Kumar
फॉलो करें:

Asian Games 2023: नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने चीन के हांगझोउ में खेले जाने वाले एशियन गेम्स (Asian Games) के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 23 सितम्बर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए नेपाल ने रोहित पौडेल को कप्तान बनाया है. एशिया कप 2023 में जो टीम खेली थी, उसमें से ज्यादातर खिलाड़ी एशियाई खेलों में धमाल मचाते दिखेंगे.

संदीप लामिछाने को भी जगह मिली

एशिनय गेम्स के लिए नेपाल की टीम नें स्टार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने को भी जगह मिली है. वह फिलहाल कथित यौन उत्पीड़न से संबंधित मामले में जमानत पर बाहर हैं. यह खिलाड़ी एशिया कप 2023 में भी नेपाल टीम का हिस्सा था. नेपाल की टीम ने साल 2022 में खेला था. अब वह सीधा एशियन गेम्स में टी20 खेलने के लिए उतरेगी. बात दें कि क्रिकेट के मुकाबले टी20 फॉर्मेट में खेले जाने हैं.

एशियन गेम्स में नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी

एशियन गेम्स में नेपाल के कई स्टार खिलाड़ी नहीं दिखेंगे. इ में अनुभवी बल्लेबाज ज्ञानेंद्र मल्ला का नाम शामिल है. उन्होंने हाल में संन्यास का ऐलान किया था. वहीं अर्जुन सऊद, मोहम्मद आदिल आलम,  पवन सर्राफ, बसीर अहमद और आरिफ शेख भी एशियन गेम्स के लिए टीम में नहीं चुने गए हैं. .

एशियन गेम्स 2023 के लिए नेपाल की टीम

रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख (विकेटकीपर), कुशल भुर्टेल, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, बिनोद भंडारी, संदीप लामिछाने, करण केसी, सोमपाल कामी, गुलशन झा, अविनाश बोहरा, बिबेक यादव. प्रैटिस जीसी, ललित राजबंशी, संदीप जोरा

First Published : 16 September 2023, 08:07 PM IST