menu-icon
India Daily
share--v1

'राजकोट में रो रहा था, रोहित ने घर भेजा', अश्विन ने बताया इस मतलबी दुनिया में एक नेक इंसान

Ashwin on Rohit Sharma: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि इस मतलबी दुनिया में उनके जैसा इंसान मिलना मुश्किल है.

auth-image
India Daily Live
Ravichandran Ashwin rohit

Ashwin on Rohit Sharma: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दी. पांचवां मैच धर्मशाला में खेला गया. ये मैच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन के लिए यादगार रहा. यह उनका 100वां टेस्ट मैच था. सीरीज अश्विन के अच्छे-बुरे यादों से भरा रहा. उन्होंने सीरीज में अपना 500 टेस्ट विकेट पूरे किए, लेकिन राजकोट टेस्ट उनके लिए काफी मुश्किल भरा रहा. सीरीज के बाद अश्विन ने उस टेस्ट को याद कर कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है. 

राजकोट टेस्ट के बीच में अश्विन की मां की तबीयत खराब हो गई. उनकी मां आईसीयू में थीं. गेंदबाज को मैच छोड़कर चेन्नई जाना पड़ा. अश्विन ने सीरीज के बाद बताया है कि राजकोट टेस्ट के दौरान क्या हुआ था और कैसे कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी मदद की. 

रोहित शर्मा ने काफी मदद की

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए भारतीय ऑफ स्पिनर अश्विन ने बताया कि उनके परिवार पर एक संकट आ गया था. इस दौरान कप्तान रोहित ने उनकी मदद की. उन्होंने बताया कि रोहित उनकी काफी मदद की. अश्विन ने बताया कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी उस दिन काफी मदद की और वो उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि कोई इंसान किसी के बारे में इतना सोच सकता है.

मैं अपने कमरे में रो रहा था...

अश्विन ने कहा कि राजकोट टेस्ट के दौरान मेरी मां की तबीयत खराब हो गई. मैंने पत्नी से पूछा कि मां कैसी है? वह होश में नहीं थीं. डॉक्टर ने स्पष्ट रूप से मुझे बताया कि वह देखने की स्थिति में नहीं थीं. मैं रोने लगा. मैं एक फ्लाइट खोज रहा था, लेकिन मुझे कोई फ्लाट नहीं मिली. डॉक्टर ने मां को दिखाने से मना कर दिया. मैं अपने कमरे में रो रहा था. तभी मेरे पास रोहित और कोच राहुल द्रविड आए. राजकोट एयरपोर्ट 6 बजे बंद हो जाता है, क्योंकि 6 बजे के बाद वहां से कोई फ्लाइट नहीं होती. मुझे नहीं पता था मुझे क्या करना चाहिए. रोहित और राहुल ने सचमुच मुझे सोचना बंद करने और चेन्नई चले जाने के लिए कहा. 

रोहित जैसा इंसान नहीं देखा

अश्विन ने बताया कि राजकोट जाने के लिए रोहित शर्मा ने मेरे लिए चार्टेड प्लेन का इंतजाम कराया और फिर दो लोगों को अश्विन के साथ रखा. रोहित ने जिस तरह से अश्विन का ख्याल रखा वो ये सब देखकर स्तब्ध थे. आर अश्विन ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय कप्तान जैसा इंसान नहीं देखा. रोहित का दिल बहुत बड़ा है. एक खिलाड़ी जिसके पास पांच आईपीएल टाइटल हैं, ये इतना आसान काम नहीं है. भगवान इसे आसानी से नहीं देते. उसे उन सब से बड़ा कुछ मिलना चाहिए भगवान उसे देगा. ऐसे मतलबी समाज में दूसरे के हित के बारे में सोचने वाला व्यक्ति दुर्लभ है. उसके बाद मेरे मन में उनके प्रति सम्मान बहुत बढ़ गया.