menu-icon
India Daily
share--v1

WPL 2024: एलिसे पेरी ने वीमेंस लीग में मचाया गदर, 6 विकेट लेकर तोड़ दी विपक्षी टीम की कमर

WPL 2024: मुंबई के खिलाफ RCB की ओर से गेंदबाजी कर रहीं एलिसे पेरी ने धमाल मचा दिया. उन्होंने मुंबई के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ ही वो ऐसा करने वाली लीग की पहली गेंदबाज बन गई हैं.

auth-image
India Daily Live
Ellyse Perry

WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग में अभी तक पूरी तरह शांत तरीके से खेल रही ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ ऑलराउंडर ऐलिसे पेरी ने लीग के 19वें मुकाबले में तो मानों गदर काट दिया. RCB और MI के बीच खेले गए मुकाबले में बैंगलोर की ऑलराउंडर पेरी ने 6 विकेट लेकर मुंबई इंडियंस की कमर तोड़ दी. 

6 बल्लेबाजों को पेरी ने ऐसे बनाया अपना शिकार

एलिसे पेरी ने अपना कमाल 9वें ओवर दिखाया. जब 9वें ओवर की चौथी गेंद पर संजना पेरी का शिकार हुई. इसके बाद अगली ही गेंद पर मुंबई की कप्तान हरमन प्रीत कौर पेरी का शिकार बनीं. हरमन पहली ही गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन चली गईं. 

फिर अगला 11वां ओवर करने आई पेरी ने पहली ही गेंद पर ही अमेलिया केर को LBW किया और फिर तीसरी ही गेंद पर अमनजोत कौर को भी बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई. फिर 13वां ओवर करने आईं पेरी ने तीसरे गेंद पर पूजा वस्त्राकर को बोल्ड किया और आखिरी गेंद पर ही नेट साइवर को LBW करके अपना शिकार बनाया. इस तरह से एलिसे पेरी ने 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाते हुए WPL में 6 विकेट लेने का इतिहास बनाया.

पेरी ने गेंद के बाद बल्ले से भी किया कमाल

पेरी की गेंदबाजी का असर ऐसा रहा कि एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही मुंबई इंडियंस ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरा मैच बैंगलोर के हाथ में आ गया. इसी वजह से RCB ने मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. पहले तो पेरी ने गेंद से गदर काटा और फिर बल्लेबाजी के दौरान भी 38 गेंद में 40 रनों की नाबाद पारी खेली.