share--v1

SL vs AFG ODI: श्रीलंका टीम से दिग्गज की छुट्टी, इन 2 खिलाड़ियों की हुई एंट्री

SL vs AFG ODI: श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने घर में 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलना है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

SL vs AFG ODI: अफगानिस्तान की टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है. एकमात्र टेस्ट में उसे 10 विकेट से हार मिली. अब वनडे और टी20 सीरीज भी होनी है. वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने 8 फरवरी को अपनी टीम का ऐलान किया है, जिसमें कुल 16 खिलाड़ियों को जगह दी गई है. हैरानी की बात ये है कि पूर्व कप्तान दासुन शनाका को बाहर रखा गया है. इससे पहले भी शनाका को जिम्मबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में जगह नहीं मिली थी.

इन 2 खिलाड़ियों की एंट्री

दासुन शनाका के अलावा  मीडिल ऑर्डर बैटर नुवानिदु फर्नांडो और लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे को भी टीम से बाहर रखा गया है. स्टार ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने और सलामी बल्लेबाज शेवोन डेनियल को टीम में एंट्री मिली है. 

शनाका ने श्रीलंका के लिए 71 वनडे खेले

दासुन शनाका ने श्रीलंका के लिए 71 वनडे, 6 टेस्ट और 91 टी-20 खेले हैं. वे 41 वनडे, 48 टी20 में टीम की कप्तानी कर चुके हैं. श्रीलंका ने साल 2022 में उनकी कप्तानी में ही टी-20 एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी, लेकिन विश्व कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते आज टीम में उनकी ही जगह पक्की नहीं है.

वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन

वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंका 9 लीग मुकाबलों में से केवल 2 मैच जीत पाई थी. 7 में उसे हार मिली थी. वर्ल्ड कप के दौरान दासुन शनाका चोटिल हुए थे, लेकिन जब उन्होंने वापसी की तो कप्तानी से हटा दिया गया. 

अफगानिस्तान बना श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल

9 फरवरी को पहला वनडे खेला जाएगा. यह मुकाबला पेलेकले स्टेडियम में होगा.
11 फरवरी को दूसरा वनडे खेला जाएगा. यह मैच भी पेलेकले स्टेडियममें होगा
14 फवरी को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है.

अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की वनडे टीम

कुसल मेंडिस (कप्तान), चैरिथ असलांका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, सहान अराचिगे, शेवोन डैनियल, जेनिथ लियानगे, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, दुशमंथा चमीरा, दुनिथ वेललागे, प्रमोद मदुशन , अकिला धनंजय, वानिंदु हसरंगा

Also Read

First Published : 09 February 2024, 08:26 AM IST