share--v1

पहली डेट पर गलती से भी न करें ये गलती नहीं तो बिगड़ जाएगी बात

Valentine Day: 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है. अगर आप इस वैलेंटाइन पर अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा रहे हैं तो आपको थोड़ा ध्यान देना होगा. क्योंकि बहुत से लोग गलती से पहली ही डेट पर ऐसी गलती कर बैठते हैं कि उनका पैचअप से पहले ही ब्रेकअप हो जाता है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: Freepik

First Date on Valentine: 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू हो जाएगा. एक सप्ताह तक प्रेमी जोड़े अपने प्रेम का आनंद लेंगे. वैलेंटाइन पर  लड़कियां अपने प्रेमी को तो लड़के अपनी प्रेमिकाओं से अपने प्यार का इजाहरा करत हेैं. प्यार का इजहार करने के लिए बहुत से लोग डेट पर जाते हैं. अगर आप भी इस वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ डेट प जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. दरअसल, बहुत से लोगों का पहली ही डेट में ब्रेकअप हो जाता है. इसलिए पहली बार डेट पर जाए तो कुछ विशेष बातों का ख्याल जरूर रखें. क्योंकि वो कहा जात है न कि पहला इंप्रेशन ही आखिरी डिप्रेशन होता है.

पहनावे पर दें ध्यान

अगर आप पहली बार किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो आपको खुद को अच्छे तरीके से ड्रेस अप करना होगा. क्योंकि जब कोई इंसान पहली बार आप से मिलता है तो उसकी सबसे पहली नजर आपके चेहरे के साथ आपके कपड़ों पर पड़ती है. कपड़े ही आपका आकर्षण होते हैं. अगर आपको अपने पार्टनर को पहले ही डेट पर इंप्रेस करना है तो खुद को अच्छे से सजाएं.

टाइम देना जरूरी

आज के जमाने में लोग खुद को समय देने से ज्यादा स्मार्टफोन को समय देते हैं. ऐसे में लोग अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं. इसलिए ये जरूरी है कि अगर आप पहली बार किसी के साथ डेट पर जा रहे हैं तो वहां उसे टाइम दें न कि स्मार्टफोन को. अगर आप अपने फोन को टाइम देंगे तो आपका पार्टनर आप से नाराज हो सकता है. ऐसी स्थिति में पहली डेट पर ही बात बिगड़ जाएगी.

दिखावा बिल्कुल भी न करें

बहुत से लोगों खुद को खुद को स्मार्ट दिखने या दिखाने के चक्कर में ओवर स्मार्टफोन कर जाते हैं. दूसरों के सामने खुद को ऐसा न व्यक्त करें कि सामने वाले को लगे की आप दिखावा कर रहे हैं. इसलिए अगर आप पहली बार किसी के साथ इस वैलेंटाइन पर डेट पर जा रहे हैं तो पार्टनर के सामने दिखावा न करें.

सम्मान देना जरूरी

एक कहावत है कि गिव रिस्पेक्ट, टेक रिस्पेक्ट. यही फार्मूला आपको अपनी डेट पर भी अप्लाई करना होगा. अगर आप इस वैलेंटाइन पर अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा रहे हैं तो उनके साथ सही से व्यवहार करें. क्योंकि अगर आप डेट पर अपना एटीट्यूड दिखाएंगे तो मात खा सकते हैं. इस लिए सामने वाले को सम्मान दें ताकि वो भी आपको सम्मान दे सके.   

Also Read

First Published : 04 February 2024, 02:30 PM IST