menu-icon
India Daily
share--v1

वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए बेस्ट हैं भारत के 6 रोमांटिक प्लेस

Valentine's Day : जल्द ही वैलेंटाइन-डे वीक की शुरुआत होने जा रही है. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ भारत कील इन जगहों पर वैलेंनटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
travel
Courtesy: pexels

हाइलाइट्स

  • 7 फरवरी से हो जाती है वैलेंटाइन वीक की शुरुआत
  • 14 फरवरी को मनाया जाता है वैलेंटाइन डे

Valentine's Day : फरवरी के महीने की शुरुआत होने जा रही है. इस महीने को प्यार का महीना कहा जाता है. 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है. वहीं, 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. अगर आप अपने वैलेंनटाइन डे को अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक प्लेस पर सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो आप भारत की इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. इन जगहों पर आप अपने पार्टनर के साथ अपना क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. वहीं, एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का भी इजहार कर सकते हैं.

ऊटी

शानदार पहाड़ियों की सुंदरता समेटे हुए भारत की यह जगह कपल्स की पहली पसंद रहती है. यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ अपना क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. इन शांत और रोमांटिक हिल स्टेशन पर आप अपने पार्टनर के साथ घूम सकते हैं. 

आगरा

लव की बात हो रही हो और आगरा का नाम न आए ऐसा कैसे हो सकता है. यहां पर प्रेम की सबसे बड़ी निशानी ताजमहल स्थित है. यहां पर भी आप अपने वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते हैं. इसके साथ ही आप दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल का दीदार भी कर सकते हैं. 

शिमला

इस रोमांटिक प्लेस पर आप अपने पार्टनर के साथ न सिर्फ घूम सकते हैं बल्कि आइस स्केटिंग, शॉपिंग, रोमांटिक डिनर आदि का भी लुत्फ उठा सकते हैं. यह जगह वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने और पार्टनर के साथ हैप्पी ऑवर स्पेंड करने के लिए काफी फेमस है. इस कारण इस वैलेंटाइन डे आप अपने पार्टनर के साथ यहां का टूर कर सकते हैं.

मसूरी

पहाड़ों की रानी मसूरी न सिर्फ अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है बल्कि यह एक रोमांटिक डेस्टिनेशन भी है. यहां पर आप केम्टी फॉल्स, गन हिल्स, भट्ट फॉल्स और लाल टिब्बा जैसी जगहों को अपने पार्टनर के साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. 

लैंसडाउन

उत्तराखंड की जगह लैंसडाउन भी एक शानदार रोमांटिक हिल स्टेशन है. यहां की सुंदरता अतुल्नीय है. इस जगह को भी आप अपने पार्टनर के साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ आदि जगहों पर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं. वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए यह काफी अच्छा प्लेस है.

कुमारकोम

केरल का कुमारकोम एक बैक वाटर एरिया है. यह जगह काफी शांत है. यहां पर आप आराम से अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मना सकते हैं. यहां की सुंदरता आपको अपना दीवाना बना लेगी.