share--v1

गर्मियों के लिए दिल्ली में कहां से करें शॉपिंग, पैसे भी बचेंगे और जबरदस्त हो जाएगा कलेक्शन

अगर आप दिल्ली रहते हैं तो आप दिल्ली के इन मार्केटों को जरूर एक्सप्लोर करें इससे आपको काफी फायदा मिलेगा.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: गर्मियां आ चुकी हैं और ऐसे में आप अपने आप को स्टाइलिश दिखाने के लिए नए कपड़े खरीदना चाहते हैं. कपड़े खरीदना मतलब आपकी जेब ढीली होना, ऐसे में हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां से आप जिस तरह की चाहे वैसी ड्रेसेज खरीद सकते हैं साथ ही आपका खर्चा भी कम होगा.

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और आप दिल्ली की गलियों में नहीं घूमें तो फिर आपने क्या किया. आज हम आपको कुछ मार्केट्स के बारे में बताने वाले है जिसको एक बार तो आपको जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए. दिल्ली की इन जगहों पर लोग बाहर से शॉपिंग करने आते हैं.

इन जगहों से करें शॉपिंग

सरोजनी नगर

लड़कियों के लिए अगर आपको स्टाइलिश कपड़े खरीदने हैं तो सरोजनी से अच्छा ऑप्शन कुछ भी नहीं है. यह दिल्ली की सबसे ज्यादा फेमस मार्केट है. लड़कियों के लिए शॉपिंग का फेवरेट मार्केट सरोजिनी नगर है. यहां आपको काफी भीड़ मिलेगी साथ ही यहां आपको फैशन की हर वैरायटी मिलेगी. टॉप, ड्रेस, पर्स, जीन्स और जूते चप्पल सब कुछ आपको मिल जाएगा.

कमला नगर

कॉलेज जाने वाली लड़कियों को ये मार्केट काफी पसंद है क्योंकि यहां बहुत ही सस्ते दामों पर चीजें मिल जाती हैं. कमला नगर मार्केट में आपको 200 रुपए में स्टाइलिश टॉप आसानी से मिल जाएंगे.

गांधी नगर मार्केट 

दिल्ली का गांधीगनर मार्केट तो आप गए ही होंगे, अगर नहीं गए हैं तो एक बार यहां जरूर विजिट करें क्योंकि ये एशिया का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट कहा जाता है. यहां आपको हर चीज बड़े ही सस्ते दामों पर मिलेगा.

अट्टा मार्केट

नोएडा का सेक्टर 18 तो आपने देखा ही होगा. यहां से आप शादी के लिए काफी अच्छे और किफायती दामों में शॉपिंग कर सकते हैं, यहां ट्रेडिशनल वियर काफी अच्छे मिलते हैं. साथ ही यहां आपको टॉप काफी सस्ते दामों में मिल जाएंगे.

लक्ष्मी नगर मार्केट-

लक्ष्मी नगर मार्केट जहां आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन के कपड़े, चप्पल मिलेंगे. इससे अलावा घर के सजाने के समान भी आपको मिल जाएगा. यहां आपको आपके बजट में कपड़े मिल जाएंगे तो एक बार यहां की मार्केट जरूर जाएं.

Also Read