menu-icon
India Daily
share--v1

दुनिया का वो गांव जहां भटकते हैं हर तरह के भूत! गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

World's Most Haunted Village: लंदन से सिर्फ एक घंटे की दूरी पर स्थित, प्लकली नामक गांव अपनी भयानक कहानियों और भूतिया घटनाओं के लिए कुख्यात है. यह गांव किसी भी अन्य शांत गांव जैसा दिखता है, लेकिन इसकी सतह के नीचे एक अंधेरा इतिहास छिपा हुआ है, जो हत्याओं, प्रेतवाधित आत्माओं और रहस्यमय घटनाओं से भरा हुआ है.

auth-image
India Daily Live
Most Haunted Village
Courtesy: Social/Home Page of Pluckley

World's Most Haunted Village: दुनिया के सबसे आधुनिक और बड़े शहरों में से एक लंदन के पास, एक घंटे की दूरी पर स्थित प्लकली नामक एक गांव है. यह गांव किसी भी अन्य शांत गांव जैसा दिखता है, लेकिन इसकी शांत सतह के नीचे अंधेरे रहस्य छिपे हुए हैं.

प्लकली को ब्रिटेन की सबसे भूतिया जगहों में से एक माना जाता है, जिसका नाम 1989 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था. इस गांव का इतिहास भयावह हत्याओं और अलौकिक घटनाओं से भरा हुआ है. यहां भूतों को भटकते हुए देखा जाता है और उनकी कहानियां पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाई जाती हैं. 

डेरिंग परिवार के भूतों की कहानी है सबसे मशहूर

कहा जाता है कि गांव में भटकने वाली कई आत्माएं डेरिंग परिवार से जुड़ी हैं, जो 15वीं शताब्दी और प्रथम विश्व युद्ध के बीच जागीर के स्वामी थे. डेरिंग परिवार के भूतों द्वारा प्रेतबाधित पहला स्थान सेंट निकोलस का चर्च है. लोगों ने यहां अजीब रोशनी देखने और चैपल के फर्श के नीचे से खटखटाहट की आवाजें सुनने की सूचना दी है. इस चैपल में ही डेरिंग परिवार के कई सदस्यों को दफनाया गया है.

इस परिवार से जुड़ी एक और भूतनी का नाम रोज है, जो रोज कोर्ट में रहती थी. कहानी यह है कि रोज को परिवार के एक सदस्य ने अपनी मालकिन, एक बदकिस्मत महिला के रहने के लिए बनवाया था. रोज को पास में रहने वाले एक भिक्षु से प्यार हो गया था. लेकिन यह लव ट्राएंगल टूट गया और रोज ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली. जब उसका शव मिला, तब भी वह ग्रेस्टोन्स की ओर देख रही थी.

अब, ऐसा कहा जाता है कि रोज कोर्ट में एक भयानक माहौल छाया रहता है, जहां रात भर आहें और कराहने की आवाजें अक्सर सुनाई देती हैं.

डेरिंग परिवार के अलावा भी मशहूर है कई दूसरी भूतिया कहानी

इस गांव में रोज के भूत के अलावा, कई अन्य भूतिया घटनाओं की भी कहानियां हैं जो लोगों के बीच काफी मशहूर हैं.

  • द क्राइंग लेडी: कहा जाता है कि जंगल में अक्सर एक महिला के रोने की आवाज सुनाई देती है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह रोज की आत्मा है, जो अभी भी अपने खोए हुए प्यार के लिए शोक मना रही है.
  • द हेडलेस मैन: ग्रेटस्टोन्स के पास अक्सर एक सिरकटे आदमी का भूत देखा जाता है.
  • द ब्लैक डॉग: कुछ लोगों का दावा है कि उन्होंने रात में सड़कों पर घूमते हुए एक विशाल काले कुत्ते को देखा है.
  • द पोल्टरजाइस्ट एक्टिविटी: कई घरों में अजीबोगरीब घटनाएं होने की बातें सामने आई हैं, जैसे कि फर्नीचर का हिलना, दरवाजे खुलना और बंद होना, और अस्पष्ट आवाजें आना.
  • द ब्लैक हाउस: एक अन्य भूतिया कहानी ब्लैक हाउस से जुड़ी है, जो एक पुराना घर है जिसे अब खंडहर माना जाता है. कहा जाता है कि इस घर में एक बार एक क्रूर जेलर रहता था जिसने कई लोगों को प्रताड़ित किया था. उसकी आत्मा आज भी घर में भटकती है और रात में अजीब आवाजें और चीखें सुनाई देती हैं.

घूमने के लिए शानदार जगह है प्लकली

अगर आप रोमांच और रहस्य पसंद करते हैं, तो प्लकली आपके लिए घूमने लायक जगह है. लेकिन सावधान रहें, क्योंकि आप कभी नहीं जान सकते कि आप अगले कोने पर क्या देख सकते हैं! यह गांव उन लोगों के लिए एकदम सही है जो भूतों की कहानियों और अलौकिक घटनाओं में रुचि रखते हैं. हालांकि, अगर आप डरपोक हैं, तो शायद आपको इस भूतिया गांव से दूर रहना चाहिए!