menu-icon
India Daily
share--v1

"भारत में बार-बार अपमानित किए गए ट्रूडो" , जी 20 यात्रा पर भड़का कनाडा का विपक्ष

कनाडा के मुख्य विपक्षी नेता पियरे पोइलिवरे ने आरोप लगाया कि जी 20 समिट के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अपमान किया गया.

auth-image
Shubhank Agnihotri
"भारत में बार-बार अपमानित किए गए ट्रूडो" ,  जी 20 यात्रा पर भड़का कनाडा का विपक्ष

 

नई दिल्लीः जी 20 शिखर सम्मेलन की सफल मेजबानी पर दुनियाभर के नेताओं ने भारत की तारीफ की है. इस बीच कनाडा की ओर से प्रतिक्रिया थोड़ी अलग आ रही है. दरअसल कनाडा के मुख्य विपक्षी नेता पियरे पोइलिवरे ने आरोप लगाया कि जी 20 समिट के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अपमान किया गया. यह अपमान कई बार किया गया. ये बातें उन्होंने प्रधानमंत्री ट्रूडो के संघर्षों के मजाक उड़ाए जाने को लेकर कहीं.

कोई भी यह पसंद नहीं करेगा
पोइलिवरे ने कहा कि इस तरह का अपमान कोई भी कनाडाई नागरिक अपने प्रधानमंत्री का नहीं देखना पसंद करेगा. एक्स पर उन्होंने लिखा कि किसी को भी कनाडा के प्रधानमंत्री को बार-बार दुनिया के सामने अपमानित होते देखना पसंद नहीं है.

फोटो पर उठाए सवाल 
पोइलिवरे ने यह सवाल टोरंटो सन की क्लिपिंग पर प्रतिक्रिया पर उठाया जिसका शीर्षक था 'दिस वे आउट' और इसमें अटैज की गई तस्वीरों में कनाडाई प्रधानमंत्री के साथ पीएम मोदी दिखाई दे रहे हैं.इस फोटो में दोनों नेता हाथ मिलाते हुए दिख रहे हैं. इसमें ट्रूडो जहां कैमरे की ओर देख रहे हैं वहीं मोदी किसी और तरफ देख रहे हैं और उसकी ओर इशारा कर रहे हैं.


कनाडा मीडिया भी कर रही आलोचना
टोरंटो सन के अलावा कई मीडिया रिपोर्ट में भी इस बात का दावा किया गया कि 2 दिन के सम्मलेन में विश्व के नेताओं ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अपमान किया. इन रिपोर्टों में कहा गया कि जहां बाइडन, सुनक जैसे कई नेताओं ने भारत के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठकें की, लेकिन कनाडा को केवल पुल असाइड बैठक की ही अनुमति दी गई.

 

यह भी पढेंः NASA के वैज्ञानिकों ने खोजी दूसरी पृथ्वी, पानी और जीवन के होने का किया एलान, जानिए इसके बारे में