menu-icon
India Daily
share--v1

पेट में था 3 महीने का बच्चा, हमास आतंकियों से बचने के लिए 20 KM भागी लड़की

हमास आतंकियों के हमले में एक 3 महीने के प्रेगनेंट लड़की फंस गई. वह अपने पार्टनर के साथ म्यूजिक फेस्टिवल में गई थी. जान बचाने के लिए लड़की रात के अंधेरे में 13 मील तक भागती रही.

auth-image
India Daily Live
Astar Moshe, Shlomi Toby

हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल में बड़ा हमला किया. इस हमले में कई लोग मारे गए जबकि कई ने भागकर अपनी जान बचाई. ऐसी ही एक महिला हैं एस्टार मोशे जो अपनी और अपने होने वाले बच्चे की जान बचाने के लिए 20 KM तक भागीं. जब 7 अक्टूबर को हमला हुआ तब एस्टार मोशे तीन महीने की गर्भवती थी.

आज से ठीक छह महीने पहले नोवा संगीत समारोह में वह गईं थी. उसी समय वहां हमास आतंकियों ने हमला किया. उस दिन को यादकर वह कहती है कि अपने बच्चे को बचाने के लिए मैं कुछ भी करने को तैयार थी. जब एस्टार मोशे अपनी जान और अपने अजन्मे बेटे की जान बचाने के लिए भागी तो रेगिस्तान की रेत पर गोलियां चलने लगीं रॉकेट फटने लगे. 

म्यूजिक फेस्टिवल में गई थी

एस्टार ने रविवार को द मेल को बताया कि जब मुझे पता चला कि मैं गर्भवती हूं तो हमने म्यूजिक फेस्टिवल के टिकट रद्द करने की कोशिश की लेकिन हम सफल नहीं हुए. तो, हमने सोचा, 'क्यों नहीं? चलो एक आखिरी मजा कर लें. उत्सव के दौरान, 7 अक्टूबर को सुबह 6.30 बजे दंपत्ति सायरन और विस्फोट से चौंक गए.

हमें मार दिया गया होता...

एस्टार ने याद करते हुए कहा कि हमने वहां से निकलने और कार लेने का फैसला किया, लेकिन तभी हमने उसमें गोलियों के छेद देखे और दो पुलिसकर्मियों ने हमें भागने के लिए कहा. अगर हम चले गए होते तो हमें मार दिया गया होता, क्योंकि वहां से निकलने वाली सभी पहली कारें वहां तक ​​नहीं पहुंच पाईं. हमें नहीं पता था कि किस तरफ भागना है और हमें नहीं पता था कि हम कहां जा रहे हैं. हमारे चारों तरफ धुआं था, हर तरफ से बम आ रहे थे और वे हम पर गोलियां चला रहे थे.

कई घंटों तक भागते रहे

एस्टार ने कहा कि हमने सोचा कि अगर हम यहां रुक गए तो मारे जाएंगे. मैं हार नहीं मान सकती. हमने वहां से भागने का फैसला किया और कई घंटों तक भागते रहे. एस्टार ने कहा कि जब हमें घटना का एहसास हुआ तो हम सदमे में थे. बीमा कर्मी एस्टार ने दो सप्ताह पहले 6 पाउंड की बेनाया मोशे को जन्म दिया. वह और उनकी पार्टनर श्लोमी 37 जो बिल्डिंग मेंटेनेंस मैनेजर हैं, उन्हें अपना 'चमत्कार' कहते हैं.