share--v1

श्रीलंका ने 23 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

Srilankan Navy Arrests Indian Fisherman: मछली पकड़ने निकले भारतीय मछुआरों के एक दल के 23 लोगों को श्रीलंकाई नौसैनिकों ने गिरफ्तार किया है. इस दौरान उनकी दो नौकाओं को भी जब्त कर लिया गया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
फॉलो करें:

Srilankan Navy Arrests Indian Fisherman: श्रीलंकाई नौसेना ने 23 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. इन पप समुद्री सीमा पार करने का आरोप है. तमिलनाडु के मछुआरों को गिरफ्तार करने के दौरान श्रीलंकन नेवी ने उनकी दो नौकाओं को भी जब्त कर लिया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को मत्स्य विभाग के अधिकारियों से आवश्यक परमिट लेने के बाद 540 नौकाओं में 3000 मछुआरे मछली पकड़ने के लिए रवाना हुए थे. रामेश्वरम पहुंचने से पहले नेदुनथीवु के पास श्रीलंकाई नौसैनिकों ने उन्हें घेर लिया. श्रीलंकाई नौसैनिकों ने इस दौरान 23 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया.

मछुआरों से पूछताछ के बाद उन्हें श्रीलंकाई मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों को सौंपा जाएगा. इसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा और उन्हें जेल भेज दिया जाएगा.

इससे पहले तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने बीते दिनों श्रीलंकाई नौसैनिकों द्वारा छह भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार करने पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने भारत सरकार से इस घटना पर संज्ञान लेने को कहा था. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 04:21 PM IST