menu-icon
India Daily
share--v1

मरा नहीं है सिद्धू मूसेवाला का गुनहगार गोल्डी बरार, अमेरिकन पुलिस ने बताई अफवाह की सच्चाई

Goldy Brar Alive: पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का गुनहगार गोल्डी बरार मरा नहीं है. एक दिन पहले उसके कैर्लिफोर्निया शूटआउट में मारे जाने की खबर थी. हालांकि, अमेरिकन पुलिस ने गोल्डी बरार के मारे जाने की खबर को अफवाह बताया है और खुलासा करते हुए बताया कि घटना में मारे गए शख्स की पहचान अब 37 साल के जेवियर गैल्डनी के तौर पर हुई है.

auth-image
India Daily Live
Sidhu Moosewala culprit Goldie Brar is Alive California Shootout American police told truth of rumor

Goldy Brar Alive: अमेरिकी पुलिस ने उन रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिसमें पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बरार की गोली मारकर हत्या का दावा किया गया था. रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि गोल्डी बरार कैलिफोर्निया में हुई एक गोलीबारी की घटना में मारा गया है. 

दरअसल, बुधवार को कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में दो लोगों को गोली लगी. अमेरिकी पुलिस ने कहा कि गोलीबारी में घायल एक शख्स की अस्पताल में मौत हो गई. घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अनुमान लगाया कि घटना में मारा गया व्यक्ति कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार था. वहां की कुछ न्यूज एजेंसियों ने भी इस तरह की खबर चलाई थी. 

पुलिस ने रिपोर्ट्स को लेकर दिया ये बयान

फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने अब रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ये रिपोर्ट्स झूठी हैं. एक सवाल के जवाब में लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने कहा कि अगर आप ऑनलाइन चैट के कारण ये दावा कर रहे हैं कि गोलीबारी का शिकार शख्स'गोल्डी बरार' है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि ये बिल्कुल सच नहीं है. रिपोर्टों को गलत बताते हुए लेफ्टिनेंट ने कहा कि पुलिस विभाग को दुनिया भर से ऐसे सवाल पूछे जा रहे हैं कि मारा गया शख्स वाकई में गोली बरार है.

पुलिस बोली- नहीं पता कैसे फैली अफवाह

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया और ऑनलाइन न्यूज एजेंसियों पर फैलाई जा रही गलत सूचना के बाद हमसे आज सुबह से दुनिया भर से ऐसे सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या वाकई में गोल्डी बरार मारा गया है. हमें नहीं पता कि आखिर ये अफवाह कैसे फैली या इस अफवाह को किसने फैलाया. लेकिन फिर भी ये सच नहीं है, मारा गया शख्स गोल्डी बरार नहीं है.

कुछ स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में मारे गए शख्स की पहचान अब 37 साल के जेवियर गैल्डनी के तौर पर हुई है. सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ वांटेड क्रिमिनल है और उसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया गया है. उसके खिलाफ इंटरपोल की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था और उसके खिलाफ पहले से ही एक गैर-जमानती वारंट भी जारी है.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक प्रमुख मेंबर माना जाने वाला गोल्डी बराड़ तब सुर्खियों में आया, जब उसने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली. 29 मई 2022 को पंजाब के मनसा जिले में सिद्धू मूसेवाला के गांव के पास ताबड़तोड़ गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी.