share--v1

शेख हसीना ने लॉन्च किया पार्टी का चुनावी घोषणापत्र, बांग्लादेश को 'SMART' बनाने का वादा   

Bangladesh Election: भारत के पड़ोसी मुल्क में अगले साल आम चुनावों को देखते हुए सत्ताधारी दल ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • चुनाव आते ही विरोधी ताकतें सक्रिय
  • बीएनपी का चुनाव बहिष्कार का निर्णय 

Bangladesh Election: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और सत्ताधारी दल अवामी लीग की मुखिया ने पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है. अपने चुनावी घोषणापत्र में उन्होंने वादा किया है कि वह यदि आम चुनावों में जीत हासिल करती हैं तो वह स्मार्ट बांग्लादेश का निर्माण करेंगी. भारत के पड़ोसी देश में अगले साल चुनाव होने हैं. इन चुनावों की शुरूआत सात जनवरी से होगी. 


रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी यानी बीएनपी इन चुनावों को लेकर हमलावर है और विरोध जता रही है. 

हमारे वादों में दम करें यकीन

पीएम शेख हसीना ने कहा लोग हमें वोट करें और फिर से हमें एक बार सेवा करने का मौका दें. इस अवसर पर उनके साथ अवागी लीग के सीनियर नेता भी मौजूद थे. उन्होंने नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी शब्दों में नहीं वादों को पूरा करने में यकीन रखती है. 

चुनाव आते ही विरोधी ताकतें सक्रिय

अवामी लीग ने अपने घोषणापत्र में स्मार्ट बांग्लादेश बनाने के लिए कई अहम बिंदुओं का उल्लेख किया. हसीना ने टेक आधारित देश बनाने और स्वास्थ्य क्षेत्र को आधुनिक बनाने का वादा किया है. उन्होंने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि चुनाव आते ही बांग्लादेश विरोधी ताकतें सक्रिय हो जाती हैं. 

बीएनपी का चुनाव बहिष्कार का निर्णय 

बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी ने चुनावों के दौरान अंतरिम सरकार के गठन की मांग खारिज होने के बाद आम चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. बीएनपी इससे पहले भी 2014 में चुनाव बहिष्कार कर चुकी है. बीएनपी ने 2018 में हुए चुनावों में बड़े पैमाने पर हुई धांधली का आरोप लगाया था. 

Also Read

First Published : 27 December 2023, 08:28 PM IST