share--v1

भारत की बढ़ती ताकत देख खौफ में आया पाकिस्तान, बोला-भारत हथियार बढ़ा रहा, तबाही का डर

पड़ोसी देश पाकिस्तान ने चिंता जताई है कि भारत तेजी से हथियारों को जखीरा जमा कर रहा है. ये हमारे लिए घातक है. पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने UN में ये डर जताई है.

auth-image
India Daily Live

Pakistan News: भारत के बढ़ती ताकत को देखकर पाकिस्तान खौफ में आ गया है. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) के एक कमीशन की बैठक में आरोप लगाते हुए कहा कि भारत हथियारों का जखीरा जमा कर रहा है. ये साउथ एशिया के लिए घातक है. पाकिस्तान ने कहा कि इस इलाके का सबसे बड़ा देश अपनी सैन्य ताकत के साथ-साथ आधुनिक हथियार बड़ी मात्रा में बना रहा है जोकि हमारे लिए घातक है. 

पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने UN में डर जताया है कि भारत उन पर अचानक हमला कर सकता है. अकरम ने कहा कि भारत ने कोल्ड स्टार्ट जैसी युद्ध लड़ने की नीतियां अपनाई हैं, जिससे पाकिस्तान पर अचानक हमले का खतरा बढ़ गया है. कोल्ड सटार्ट एक ऐसी नीति है जिसमें सेना युद्ध के दौरान परमाणु हमले की तैयारी करता है. 

भारत तेजी से हथियार जमा कर रहा है

अकरम ने कहा कि हथियार खरीदने के मामले में भारत आज सबसे आगे है. कई देश उसे मिसाइलें, परमाणु और हथियार सप्लाई कर रहे हैं. भारत पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे है. इस मुद्दे को कई बार हमने अंतराष्ट्रीय मंच पर उठाया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

आलापा कश्मीर का राग

मुनीर अकरम ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापा. उन्होंने कहा कि कश्मीर का मसला अभी तक बना हुआ है. इस क्षेत्र में दशकों से दो देश की सेना आमने-सामने तैनात हैं. कश्मीर में लोगों का अधिकार छीना जा रहा है. पाकिस्तान के प्रतिनिधि का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब खतरनाक हथियारों की निगरानी रखने वाले UN के सहायक कमीशन ने पाकिस्तान के उस्मान जादून को इस साल के लिए चेयरमैन नियुक्त किया है.