share--v1

रमजान के महीने में सऊदी सरकार का बड़ा एलान, अब कोई नहीं होगा बीमार!

Saudi Arab News: सऊदी सरकार ने इस्लाम के दो सबसे पवित्र शहरों में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी योजना का विस्तार किया है.

auth-image
India Daily Live

Saudi Arab News: इस्लाम के पवित्र रमजान के महीने में सऊदी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. किंग सलमान के विशेष सलाहकार प्रिंस फैसल बिन सलमान ने रविवार को मक्का में अल-शिफा अक्षयनिधि कार्यक्रम के तहत राज्य के कई इलाकों में लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं की देखभाल और बिना बीमा के बेहतर इलाज प्रदान करने वाली योजना के विस्तार की घोषणा की है. 

सऊदी की समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, इसकी मदद से मुल्क के कई हिस्सों में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी और उनमें सुधार हो सकेगा साथ ही लाभार्थियों तक इसकी पहुंच सुनिश्चित हो सकेगी. रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी नेतृ्त्व का इस निधि के पीछे का उद्देश्य मुल्क के सभी लोगों को स्वस्थ और खुशहाल रखना है. इसके अलावा स्वास्थ्य कार्यक्रमों से जुड़े उत्पादों को बढ़ावा देना है. 

रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी सरकार की अल-शिफा अक्षयनिधि के माध्यम से सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा मिलेगी और निजी क्षेत्र की कंपनियों के भीतर सामाजिक जिम्मेदारी कार्यक्रमों को सक्रिय करेगा. यह योजना खासतौर पर इस्लाम के दो पवित्र शहरों मक्का और मदीना के लाभार्थियों को ही समर्पित है. सरकार की यह पहल पेशेवर स्वास्थ्यकर्मियों को पीड़ितों को विशेष सुविधा प्रदान करने का मौका देती है. 

मक्का चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अब्दुल्ला सालेह कामेल की ओर से आयोजित समारोह में एहसान प्लेटफॉर्म के सहयोग से अल-शिफा हेल्थ अक्षयनिधि प्लेटफॉर्म की घोषणा की गई. कार्यक्रम में दानदाताओं ने 10 मिलियन डॉलर से अधिक का योगदान दिया.

 

 

Also Read