share--v1

रूस में 'बिना कपड़े पार्टी' पर मचा बवाल, बिन कपड़ों में नजर आए सेलिब्रिटी

सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो वायरल होने के बाद नामचीन हस्तियों की कड़ी आलोचना हो रही है. पुतिन समर्थकों ने कहा कि जब देश के लाखों लोग यूक्रेन युद्ध में मोर्चा संभाले हुए हैं. ऐसे में इस तरह के आयोजन कर देश की भावना का मजाक उड़ाया जा रहा है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • पार्टी से नाराज रूस सरकार के अधिकारी 
  • देश की भावना का मजाक उड़ाया गया 

यूक्रेन से साथ चल रहे संघर्ष के बीच रूसी राजधानी मॉस्को में आयोजित पार्टी को लेकर जमकर विवाद हो रहा है. आरोप है कि इस पार्टी में शामिल होने आए लोगों ने कपड़े नहीं पहन रखे थे. इन हस्तियों की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है. इस पार्टी को बिना कपड़े पार्टी का नाम भी दिया जा रहा है. 

पार्टी से नाराज रूस सरकार के अधिकारी 

मॉस्को टाइम्स की खबर के मुताबिक, बुधवार को हुई पार्टी की मेजबानी मीडिया दिग्गज अनास्तिया इविलेवा ने की थी. यह पार्टी नाइट क्लब मुताबोर में आयोजित की गई. मिल रही जानकारी के मुताबिक, रूसी अधिकारियों ने इस पार्टी को देश के मूल्यों के खिलाफ बताया है. सोशल मीडिया पर पार्टी से जुड़े वीडियो सामने आने के बाद यह विवाद और ज्यादा बढ़ गया है. 

देश की भावना का मजाक उड़ाया गया 

मॉस्को में हुई इस पार्टी में पॉप स्टार फिलिफ किर्कोरोव, लोलिता, 2018 में प्रेसिडेंट पद के कैंडिडेट केन्सिया सोबचक सहित कई नामचीन लोगों को कम कपड़ों में देखा गया. सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो वायरल होने के बाद इन लोगों की कड़ी आलोचना हो रही है. पुतिन समर्थकों ने कहा कि जब देश के लाखों लोग यूक्रेन युद्ध में मोर्चा संभाले हुए हैं. ऐसे में इस तरह के आयोजन कर देश की भावना का मजाक उड़ाया जा रहा है. समर्थकों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इन लोगों का राज्य स्तर पर बहिष्कार कर देना चाहिए.

रूसी समलैंगिक कानूनों का उल्लंघन

पार्टी का आयोजन करने वाली इविलेवा ने कहा कि पश्चिम के दुबले पतले मॉडल्स को देखकर हम ही उनकी तारीफ करते हैं. लेकिन जब यही काम देश के फिट मॉडल्स और कलाकार करते हैं तो हर कोई कहता है कि यह भला कैसे कर सकते हैं? खबर के मुताबिक, रूसी राजनेताओं ने इस पार्टी के बारे में जांच की मांग की है. नेताओं ने आरोप लगाया है कि इस पार्टी में रूस के समलैंगिक कानूनों का भी उल्लंघन किया गया है. 

Also Read