menu-icon
India Daily
share--v1

बैंक CFO का कर्मचारी के साथ निकला संबंध, देती रही प्रमोशन और तगड़े हाइक, आगे जो हुआ वो पढ़िए

Royal Bank Canada: रॉयल बैंक ऑफ कनाडा की सीएफओ पर हैरान करने वाले आरोप लगे हैं. बैंक ने उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी मानते हुए कड़ी कार्रवाई की है.

auth-image
India Daily Live
Royal bank of Canada

Royal Bank Canada: रॉयल बैंक ऑफ कनाडा ने अपने चीफ फाइनेंसियल आफिसर को नौकरी से निकाल दिया. आफिसर के ऊपर बैंक के ही एक अन्य कर्मचारी के साथ संबंध रखने का जांच में दोषी पाया गया.  न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, महिला 1999 से बैंक में काम कर रही थी. नादिन आन को सितंबर 2021 में रॉयल बैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी बनाया गया था. 

बैंक ने 5 अप्रैल को जारी की गई प्रेस रिलीज में कहा कि उन्हें आदिन नान के खिलाफ आरोपों के बारे में पता चला तब जांच शुरु की गई. बैंक ने कहा कि नादिन आन ने  कर्मचारी के साथ अपने संबंध छिपाए और जॉब के दौरान उसे प्रमोशन और तगड़े हाइक दिए. बैंक ने सीएफओ को कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी पाते हुए दोनों को नौकरी से निकाल दिया. 

हालांकि जांच में दोनों कर्मियों के ऊपर बैंक में किसी तरह के भ्रष्टाचार या गबन के आरोप नहीं लगे हैं. द ग्लोब एंड मेल ने दूसरे कर्मचारी की पहचान केन मेसन के रूप में की. वे आरबीसी के उपाध्यक्ष और पूंजी और टर्म फंडिंग के प्रमुख थे. जिन्हें बैंकिंग सेक्टर में 23 साल से ज्यादा का अनुभव था. 

नादिन आन को नौकरी से निकालने के बाद बैंक ने कैथरीन गिब्सन को अंतरिम सीएफओ बनाया है. बैंक ने कहा कि परमानेंट सीएफओ की खोज तक वे बैंक के वित्तीय कार्यभार की देखरेख करेंगी.