menu-icon
India Daily
share--v1

पाक में नहीं थम रहा सियासी तूफान, धांधली पर सामने आया चुनाव आयोग का बयान

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान में चुनाव नतीजों के बाद भी अस्थिरता का माहौल कायम है. रावलपिंडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चुनाव आयोग पर निर्वाचन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

auth-image
India Daily Live
pak election result

Pakistan Election Result 2024: पाकिस्तान में आम चुनाव के नतीजों के बाद भी सियासी उठापटक का दौर जारी है. पाक की आवाम को उम्मीद थी कि चुनाव के बाद देश की हालत में सुधार होगा. लेकिन यह हालात धीरे-धीरे बद से बदतर होते जा रहे हैं. ताजा हालात यह हैं कि पीटीआई ने चुनावों में धांधली को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. कई वरिष्ठ लोगों ने चुनावों में हुई धांधली को लेकर अपना इस्तीफा तक दे दिया है. 

खुलासों से पाक सियासत में भूचाल 

आम चुनाव में हुई धांधलेबाजी को लेकर रावलपिंडी के कमिश्नर लियाकत अली चट्ठा ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे से पूरे पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आ गया है. लियाकत ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मतगणना के दौरान जिन कैंडिडेट को शिकस्त मिली थी उन्हें जानबूझकर जिताया गया. मैं अपने सारे गलत कामों को स्वीकार करता हूं.  लियाकत ने कहा कि इस धांधलेबाजी में मुख्य चुनाव आयुक्त और चीफ जस्टिस भी शामिल थे. 

चुनाव आयोग ने क्या कहा ? 

लियाकत के दावों पर पाकिस्तान चुनाव आयोग ने प्रतिक्रिया दी है. ईसीपी ने कहा कि लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं. चुनाव आयोग ने किसी भी अधिकारी को चुनाव परिणामों में बदलाव के लिए निर्देंश नहीं दिया. चुनाव आयोग ने कहा कि वह चट्ठा के लगाए गए आरोपों की फिर भी जांच करेगा.