menu-icon
India Daily
share--v1

Israel Protest: आखिर अपने ही देश में क्यों 'बेगाने' होते जा रहे हैं बेंजामिन, लोगों ने नेतन्याहू के की बड़ी मांग

Israel Protest: इजरायल की जनता नेतन्याहू सरकार के खिलाफ सड़कों पर हैं. शुक्रवार की रात सरकार के खिलाफ हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया.

auth-image
India Daily Live
Israel Protest

Israel Protest: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू अपने देश में घिरते नजर आ रहे हैं. उनके खिलाफ देश में विरोध तेज हो गया है. राजधानी तेल अवीव में शुक्रवार की रात सरकार के खिलाफ हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया. हमास से युद्ध लड़ रहे देश में अब लोगों अपनी ही सरकार के खिलाफ हो गए हैं. प्रदर्शकारियों ने देश में तत्काल चुनाल की मांग की है.  

क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं लोग?

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि सरकार केवल अपने फायदे के लिए काम कर रही है. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की, वहीं अन्य प्रदर्शनकारी देशभक्ति के गीत गा रहे. पीएम के खिलाफ नारे लगा रहे थे. यह प्रदर्शन एक ही जगह पर नहीं हुए बल्कि शहर के अन्य हिस्सों में भी हुए.  देश के कई हिस्सों मे नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दूसरी जगह पर आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने सरकार से हमास द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को तुरंत रिहा करवाने के लिए और अधिक प्रयास करने  की मांग की और 'बंधकों को घर लाओ' जैसे नारे लगाए. 

इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है. लोगों का आरोप है कि सरकार अपने फायदे के लिए युद्ध को लंबा खिंच रही है. इजरायली एक वर्ग में हमास प्रकरण को लेकर बहुत असंतोष है. लोग का कहना है कि इसमें सरासर दोष बेंजमिन नेतन्याहू का है. 

हमास के साथ जंग जारी

उधर बेंजमिन नेतन्याहू ने साफ कह दिया है कि हम हमास को खत्म कर देंगे. इजरायली सेना लगातार हमले कर रही है. इजरायल के हवाई और जमीनी हमले ने गाजा के अधिकांश हिस्से तबाह कर दिए हैं, जिसमें 28,775 लोग मारे गए हैं. 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजरायल पर हमला कर दिया था. इसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए, जिनमें अधिकतर नागरिक थे. हमास के आंतकियों ने 253 लोगों को बंधक बना लिया था.