share--v1

मुख्तार की मौत पर पाकिस्तान लगा बिलबिलाने, कहा- योगी के राज में पुलिस ने मारे 190 बदमाश

Pakistani Media on Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पाकिस्तान में बिलबिलाहट शुरू हो गई है. पाकिस्तानी मीडिया में मुख्तार अंसारी के भाई का बयान और सीएम योगी के सत्ता में आने के बाद की मुठभेड़ों के बारे में लिखा गया है.

auth-image
India Daily Live

Pakistani Media on Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पाकिस्तान को मिर्ची लगी है. मुख्तार की मौत को लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने भाजपा और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को कोसा है. साथ ही कहा है कि साल 2017 से सत्ता में आए सीएम योगी के बाद राज्य की पुलिस ने 190 बदमाशों को मार गिराया है. 

पाकिस्तानी मीडिया डॉन ने मुख्तार अंसारी को लेकर एक रिपोर्ट छापी है. इसमें लिखा है कि भारत में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने दावा किया है कि मुख्तार को जेल में खाने में जहर दिया गया था. ऐसा उनके साथ दूसरी बार हुआ. करीब 40 दिन पहले भी उन्हें जेल में जहर देने की बात कही गई है. इसके बाद से उनकी तबीयत खराब हो गई थी. 

मुख्तार के भाई का बयान प्रमुखता से छापा

डॉन की रिपोर्ट में अफजाल अंसारी के हवाले से कहा गया है कि 21 मार्च को सुनवाई के दौरान उनके भाई के वकील ने कोर्ट को बताया था, उनके क्लाइंट को जेल में स्लो पॉइजन दिया गया है, जिसकी वजह से उनकी हालत बिगड़ रही थी. इसके बाद मुख्तार को 14 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी हालत सही बताए जाने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

योगी के सीएम बनने के बाद से बताया आंकड़ा 

रिपोर्ट में आगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के बारे में कहा गया है. कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को भारत के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य के मुखिया हैं. मार्च 2017 में उत्तर प्रदेश में सत्ता संभालने के बाद से पुलिस ने कथित गोलीबारी की घटनाओं में 190 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है, जिसे यूपी में मुठभेड़ कहा जाता है. मार्च 2017 से सितंबर 2023 तक यूपी में पुलिस ने इन घटनाओं में 5,591 लोगों को गोली मारकर घायल भी किया.

Also Read

First Published : 30 March 2024, 08:08 PM IST