menu-icon
India Daily
share--v1

बांग्लादेश की तरक्की देख शर्माया पाकिस्तान, PM शरीफ बोले- 'हम बहुत पीछे रह गए'

Pakistan News:कारोबारियों के साथ बातचीत के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का दर्द छलका है उन्होंने कहा कि उनकी तुलना में हम बहुत पीछे रह गए हैं. उन्हें देखते हैं तो शर्म आती है.

auth-image
India Daily Live

Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मुल्क के कारोबारियों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने पड़ोसी देश बांग्लादेश का भी जिक्र कर दिया. शरीफ बांग्लादेश की सफलता और तरक्की से खिजे हुए दिखे. उन्होंने कहा कि जब हम उनकी ओर नजर उठाते हैं तो हमें खुद पर शर्म आती है. कारोबारियों से मुलाकात के दौरान उन्हें भारत के साथ फिर से व्यापारिक बातचीत शुरु करने का आग्रह किया गया है और इमरान खान से सुलह करने की भी अपील की गई है.

पाकिस्तानी अखबार द डॉन की खबर के मुताबिक, कराची में व्यापारिक जगत के दिग्गजों ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में व्यापार करना लगभग असंभव सा लगने लगा है. कारोबारियों ने उर्जा की बढ़ती कीमतों और लगातार बदल रही सरकारी नीतियों पर भी पीएम शरीफ का ध्यान आर्कषित किया. चुनाव के बाद पहली बार कराची पहुंचकर वे कारोबारियों का मन टटोलना चाह रहे थे.

पीएम शरीफ ने बांग्लादेश को लेकर कहा कि जब मैं छोटा था तब हमें बताया जाता था कि पूर्वी पाकिस्तान यानी बांग्लादेश हमारे कंधों पर बोझ के जैसा है आज वह बोझ कहां पहुंच गया है. आज जब हम उनकी ओर देखते हैं तो हमें खुद पर शर्म आने लगती है. हमें शर्मिंदगी महसूस होने लगती है.

पीएम के संबोधन के बाद कारोबारियों ने सरकार के हालिया फैसलों की तारीफ भी की. वहीं कुछ व्यापारियों ने माजूदा राजनीतिक हालातों पर चिंता भी जाहिर की. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरिफ हबीब समूह के चेयरमैन ने कहा कि आपके सत्ता संभालने के बाद कई लोगों से हाथ मिलाए गए और हमें उसके अच्छे परिणाम मिले हैं. इसमें आईएमएफ के साथ समझौते में प्रगति भी एक है. उन्होंने भारत के साथ कारोबार करने की भी वकालत की . सरकार का यह फैसला देश की आर्थिक खुशहाली में फायदा पहुंचाएगा.

 

Also Read