menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan News: हवा में उड़ने लायक भी नहीं बचा पाकिस्तान! किसी भी वक्त बंद हो सकती है पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस PIA

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान के पास सरकारी एयरलाइन को चलाने के लिए पैसे नहीं हैं. एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि अगर उन्हें तत्काल फंड नहीं दिया गया तो 15 सितंबर से उड़ानों को निलंबित कर दिया जाएगा.

auth-image
Purushottam Kumar
Pakistan News: हवा में उड़ने लायक भी नहीं बचा पाकिस्तान! किसी भी वक्त बंद हो सकती है पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस PIA

Pakistan Economic Crisis: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. दूसरे देश से मिले कर्ज से पाकिस्तान किसी तरह अपना गुजर-बसर कर रहा है. इसी बीच अब खबर है कि पाकिस्तान के पास सरकारी एयरलाइन को चलाने के लिए पैसे नहीं हैं. एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि अगर उन्हें तत्काल फंड नहीं दिया गया तो 15 सितंबर से उड़ानों को निलंबित कर दिया जाएगा. आपको बता दें, यह एयरलाइंस फिलहाल 23 की जगह अब 16 विमानों को ही ऑपरेट कर रहा है.

कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कर्मचारियों को पिछले कई महीने से वेतन तक नहीं दिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फंड की कमी के चलते कई प्लेन रनवे पर धूल खा रहे हैं. पाकिस्तान सरकार से फिलहाल पैसे की कमी होने के चलते एयरलाइंस को फंड देने से इनकार कर दिया है. पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेवाओं को जारी रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं

किसी भी वक्त बंद हो सकती है सेवा

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के विमानन मंत्रालय की ओर से सरकार को बताया गया है कि फंड की कमी के चलते सरकारी एयरलाइंस की सेवा किसी भी वक्त बंद की जी सकती है. खबर यह भी सामने आ रही है कि ईंधन का भुगतान नहीं करने पर पीआईए के एक विमान को दम्मम हवाई अड्डे पर और चार अन्य विमान को दुबई हवाई अड्डे पर रोक दिया गया है.