share--v1

तंगहाल पाकिस्तान को मिलेगा UAE का सहारा! मिल सकता है 2 अरब डॉलर का कर्ज

Pakistan Urges Loan From UAE: पाकिस्तान का बीते कुछ समय से आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है. इस बीच खबर आई है कि पाकिस्तान ने अपने मित्रो और IMF से भी मदद की मांग की है.

auth-image
Shubhank Agnihotri

हाइलाइट्स

  • यूएई प्रेसिडेंट को लिखा है काकर ने पत्र 
  • यूएई ने डिपॉजिट की है 3 अरब डॉलर की रकम 

Pakistan Urges Loan From UAE: पाकिस्तान का बीते कुछ समय से आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है. इस बीच खबर आई है कि पाकिस्तान ने अपने मित्रो और IMF से भी मदद की मांग की है. सूत्रों के मुताबिक, जानकारी सामने आई है कि पाक के केयरटेकर प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने संयुक्त अरब अमीरात UAE से मदद की गुहार लगाई है. 


यूएई के प्रेसिडेंट को लिखा पत्र 

पाक समाचार वेबसाइट एआरबाई के अनुसार, UAE से पाक सरकार को 2 अरब डॉलर कर्ज मिलने की संभावना है. इसके लिए पाक के कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने यूएई के प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान को पत्र लिखकर कर्ज देने की अपील की है.


यूएई ने डिपॉजिट की है 3 अरब डॉलर की रकम 

पाक सूत्रों ने विदेश मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि उन्हें विश्वास है कि अगले हफ्ते यूएई से उन्हें 2 अरब डॉलर का कर्ज मिल जाएगा.

इस हफ्ते दोनों पक्षों में इसको लेकर बातचीत होने की संभावना है. रिपोर्ट के अनुसार, यूएई ने स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान में 3 अरब डॉलर की रकम डिपॉजिट के तौर पर रखी है.

इस रकम की मैच्योरिटी इसी महीने पूरी होने को है. ऐसे में पाक सरकार को उम्मीद है कि यूएई से उसे कर्ज मिल जाएगा. 


यूएई ने पिछले साल 18 जनवरी को तत्कालीन पीएम शहबाज शरीफ के अनुरोध पर पाक के 2 अरब डॉलर के कर्ज को वापस ले लिया था. इसे यूएई के राष्ट्रपति के साथ बैठक के दौरान मंजूरी मिली थी. 

Also Read

First Published : 16 January 2024, 08:36 PM IST